सेमिनार को सीएसआईआर से अनुमोदन मिलने से खुशी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

7 दिसंबर 2021

सेमिनार को सीएसआईआर से अनुमोदन मिलने से खुशी

मधेपुरा: बीएनएमवी कॉलेज साहुगढ़ मधेपुरा में नवंबर में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार को सीएसआईआर (काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रीयल रिसर्च) नई दिल्ली से अनुमादन प्राप्त हुआ है. सीएसआईआर से अनुमोदन मिलने पर मंगलवार को कॉलेज में खुशी का माहौल व्याप्त है. प्रधानाचार्य प्रो. पीएन पीयूष ने बताया कि पर्यावरण हस का सामाजिक आर्थिक प्रभाव पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार काफी सफल रहा. इसकी सफलता के लिए आयोजन समिति से जुड़े सभी सदस्य, विश्वविद्यालय के पदाधिकारी, शिक्षक, छात्र, प्रतिभागी सहित मीडियाकर्मी का भरपूर सहयोग रहा है. उन्होंने बताया कि 20 और 21 नवंबर को आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार को ह्यूमन रिसोर्स डवलपमेंट ग्रुप के काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रीयल रिसर्च नई दिल्ली से मान्यता मिल गया है.  
उन्होंने बताया कि सीएसआईआर के सिनियर प्रिंसिपल साइंटिस्ट हेमंत कुलकर्णी ने पत्र देकर इसकी जानकारी दी है. प्रधानाचार्य ने इसके लिए सीएसआईआर के डायरेक्टर जेनरल का आभार व्यक्त किया है. डॉ. पीयूष ने कहा कि बीएनएमवी कॉलेज में पहली बार आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार में पर्यावरण हास को रोकने के कई आयामों को विद्वानों ने बताया है. जिसका लाभ छात्रों, शिक्षकों सहित आम लोगों को मिलेगा. प्रधानाचार्य डॉ. पीयूष ने कहा कि कॉलेज में बेहतर शैक्षणिक माहौल बनाने के लिए वे प्रयत्नशील हैं. इसके लिए समाज के हर वर्ग के लोगों के सहयोग की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि कॉलेज में नियमित वर्ग संचालन किया जा रहा है. इसके साथ ही प्रयोगशाला भी अपडेट कर दिया गया है. 

मौके पर डॉ. अरविंद कुमार, डॉ. नवीन कुमार सिंह, डॉ. मृत्यंजय कुमार, डॉ. अशोक कुमार, डॉ. विजय कुमार, डॉ. निजामुद्दीन अहमद, डॉ. शंभू राय, डॉ. विवेक सिंह, हरीश खंडेलवाल, डॉ. मनोज कुमार, डॉ. सलीम जफर, डॉ. भूषण कुमार, डॉ. ऐहतेशाम आलम, डॉ.सरोज कुमार व अन्य मौजूद थे.
(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages