तकनीकी पदाधिकारी के रूप में मधेपुरा के अरूण का चयन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

21 दिसंबर 2021

तकनीकी पदाधिकारी के रूप में मधेपुरा के अरूण का चयन

मधेपुरा: 22 दिसंबर 2021 से होने वाली प्रो कबड्डी सीजन 8 में बिहार के दो तकनीकी पदाधिकारी का चयन हुआ है. सीजन वन से ही नालंदा जिला कबड्डी संघ सचिव राणा रंजीत सिंह अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं लेकिन मधेपुरा वासी तथा मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के लिए बड़े गौरव की बात है. मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार का चयन सीजन 8 के लिए चयन हुआ है. अरुण कुमार मधेपुरा में कबड्डी को सर जमीन से ऊपर तक लाने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं और आज इसका परिणाम मधेपुरा की कई बच्चों को राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त करवाने के लिए अपने खून को पसीना की तरह बहाया. 

निःस्वार्थ भाव से जिले में सामाजिक और खेल के क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाए हुए हैं. जिसका परिणाम है कि वह खुद कबड्डी के राष्ट्रीय मानचित्र पर पहुंच चुका है. 22 दिसम्बर से vivo Pro Kabaddi पूरे विश्व में लाईव के माध्यम से टीवी पर उन्हें देखेंगे और खास करके मधेपुरा के युवाओं से अनुरोध है कि आप खेल या पढ़ाई करते हैं तो अपनी लगन से और शक्ति से खेलें, अपनी उर्जा से खेलें, ताकि जिस प्रकार अरुण कुमार ने एक ऊंचाई को छुआ है आप भी छूने की कोशिश करें. अरुण कुमार वर्ष 2000 में कबड्डी के खिलाड़ी थे जब बिहार झारखंड साथ था.  
2000 में जिला टीम का कप्तान बन कर कैमूर में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जिला का प्रतिनिधित्व किए थे. उधर से आने के बाद मधेपुरा में कबड्डी को एक संजीवनी के रूप में उन्होंने शुरू किया. 2003 में कबड्डी की एक रूपरेखा तैयार कर उन्हें असलीजामा पहनाया और लगातार मेहनत करने के बाद आज इस मुकाम पर हैं. यहां तक कि मधेपुरा में कबड्डी को गांव-गांव तक सुदूर देहात तक जाकर जिला स्तर, प्रखंड स्तर से लेकर के राज्य स्तरीय प्रतियोगिता तक करवाने का काम किए हैं. आज 2012 में प्रथम विश्व कप महिला कबड्डी प्रतियोगिता आयोजन समिति के सदस्य भी रह चुके हैं. कई दर्जन राष्ट्रीय प्रतियोगिता में रेफरी और अम्पायर का भी कार्य कर चुके हैं.
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages