जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता पर लगाया खानापूर्ति का आरोप - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 दिसंबर 2021

जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता पर लगाया खानापूर्ति का आरोप

मधेपुरा: नेहरू युवा केन्द्र, मधेपुरा द्वारा वेदव्यास महाविद्यालय में शुक्रवार को आयोजित जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं ने जिला युवा अधिकारी हुस्न जहाँ पर प्रतियोगिता का खानीपुरी करने का आरोप लगाया है. युवाओं ने जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा को आवेदन देकर शेष कार्यक्रम को सभी प्रखंड से युवा मंडल से माध्यम से कराने की मांग की है.  श्री कृष्ण युवा क्लब के अध्यक्ष राहुल कुमार यादव ने कहा कि जिला युवा अधिकारी बिना युवा क्लब/युवती मंडल को सूचना दिए जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कर खानापूरी किया गया है. 

जिससे प्रतीत होता है कि ग्रामीण युवाओं को गुमराह कर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार से प्राप्त राशि का बंदर बाँट किया जा रहा है. कई बार एक ही कार्यक्रम में कई कार्यक्रम का बैनर बदल- बदल कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. वही शहीद भगत सिंह युवा क्लब सिंगयोन के अध्यक्ष सज्जन कुमार ने बताया कि विगत वर्षों में यह प्रतियोगिता पहले प्रखंड स्तर पर होता था तब जिला स्तर पर होता था लेकिन इस जिला युवा अधिकारी महोदया के कार्यकाल में गाइडलाइन का कोई मूल्य नही रह गया है.

अम्बेडकर युवा मंडल, मोहनपुर घैलाढ़ के अध्यक्ष विजय कुमार ने कहा कि युवा अधिकारी रातों-रात कार्यक्रम का योजना बनाती है और सुबह में शहरी क्षेत्र के किसी प्राइवेट कोचिंग संस्थान या स्कूल जैसे स्थान पर अधयनरत्न करने वाले कम उम्र के छात्रों को प्रतिभागी के रूप में शामिल कर कार्यक्रम आयोजित की जाती है। जिससे ग्रामीण युवाओं में भारी आक्रोश है. नाथ बाबा युवा क्लब रामपट्टी, सिंहेश्वर के अध्यक्ष सतीश कुमार सुमन ने कहा कि जिला युवा अधिकारी इस तरह ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के साथ करती रही तो ग्रामीण युवाओं का मानसिक, बौद्धिक, सामुदायिक एवं नेतृत्व विकास गांव में ही सिमट कर रह जायेगी. सभी ने जिलाधिकारी से उचित कानून करवाई करने की मांग की है. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages