अब नहीं होगी ऑक्सीजन की परेशानी, डेढ़ घंटे में 60 सिलिंडर होगा रिफिल - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

19 जनवरी 2022

अब नहीं होगी ऑक्सीजन की परेशानी, डेढ़ घंटे में 60 सिलिंडर होगा रिफिल

डेस्क: सहरसा-मधेपुरा मुख्य मार्ग स्थित बैजनाथपुर में बुधवार को एएनएस ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया. एडीएम विनय मंडल, सीएस डा अवधेश कुमार, नारायणी मेडिकल कॉलेज के निदेशक आरके सिंह, डा रंजेश सिंह, डा जयंत आशीष, डा ब्रजेश सिंह, प्लांट के निदेशक अर्चना सिंह, नेहा सिन्हा, सोनी सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काट कर प्लांट का शुभारंभ किया. इससे पूर्व आगत अतिथियों को बुके देकर स्वागत किया गया. एडीएम विनय मंडल ने कहा कि बीते दिनों कोरोना काल में ऑक्सीजन को लेकर काफी परेशानी हुई थी.
दो से चार अधिकारियों को हमेशा बेगूसराय, भागलपुर व अन्य जगहों पर ऑक्सीजन प्लांट में सिलिंडर के लिए रखना पड़ता था. एडीएम विनय मंडल ने कहा कि व्यापार बहुत तरीके का होता है, लेकिन यदि वह मानव जीवन से जुड़ा हो तो काफी मायने रखता है. सीएस डा अवधेश कुमार ने बताया कि इसके खुलने से सहरसा सहित आसपास के जिलों में ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी. मानव जीवन में ऑक्सीजन का बहुत महत्व है. निदेशक मंडल के सदस्यों ने कहा कि डेढ़ घंटे में 60 जंबो सिलिंडर का रिफिलिंग होगा. 

उन्होंने कहा कि लिक्विड से गैस में परिवर्तन कर ऑक्सीजन उपलब्ध होगा. ऑक्सीजन प्लांट का संचालन तीन महिला पार्टनरशिप के रूप में करेगी. व्यापार में महिलाओं के सामने आने से एक तरफ जहां महिला सशक्तिकरण की मिशाल पेश हो रही है, तो वहीं यह भी साबित हो रही है की महिलायें किसी भी फील्ड में पीछे नहीं है. मौके पर पारस वत्स, संतोष कुमार, केतन राय, मुकुंद माधव, आदित्य वत्स सहित अन्य मौजूद थे.
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages