बेसहारा लोगों की सेवा सबसे बड़ी पूजा: चंद्रशेखर - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

22 जनवरी 2022

बेसहारा लोगों की सेवा सबसे बड़ी पूजा: चंद्रशेखर

मधेपुरा: कड़ाके की ठंड से गरीबों को बचाने के लिए स्वंयसेवी संस्था आगे आ रही है. कोशी प्रमंडल में कला संस्कृति और सामाजिक सरोकारों से जुड़े प्रांगण रंगमंच मधेपुरा और भुखे को भोजन कराने में सक्रिय रोटी बैंक मधेपुरा द्वारा सहरसा जिले के पतरघट प्रखंड के पस्तपार गांव में कंबल और मास्क का वितरण किया. इस अवसर पर करीब डेढ़ सौ लोगों को कंबल और मास्क बांटा गया. रोटी बैंक के अध्यक्ष चंद्रशेखर कुमार ने कहा कि प्रत्येक समृद्ध लोगों को जरूरतमंदों की सेवा को आगे आना चाहिए. समाज में हाशिए पर खड़े लोगों के ऊपर सहयोग कर सामाजिक तानाबाना को मजबूत किया जा सकता है. उन्होंने प्रांगण रंगमंच के अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार परमार के सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों में सक्रियता से जुड़े रहने की सराहना की. 
उन्होंने कोशी क्षेत्र में प्रांगण रंगमंच के सदस्यों के कार्यों से लोगों को सीख लेने की बात कही. चंद्रशेखर ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की. रोपल सॉफ्ट कंपनी के निदेशक सह समाजसेविका प्रीति यादव ने कहा कि इस कड़ाके की ठंड में पैसे की कमी से लोगों को गर्म कपड़े खरीदने में परेशानी हो रही है ऐसे में रोटी बैंक और प्रांगण रंगमंच का द्वारा किए जा रहे कार्यक्रम काफी सराहनीय है. उन्होंने कहा कि गरीब और निस्सहाय लोगों की सेवा ही मानव का असली धर्म और कर्म है. प्रांगण रंगमंच के अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार परमार ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि प्रांगण रंगमंच और रोटी बैंक मधेपुरा में सक्रियता से गरीबों की सेवा कर रही है. अब ग्रामीण इलाके में भी इस तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं. 
उन्होंने चंद्रशेखर कुमार के सहयोग की सराहना करते कहा कि पौधरोपण के साथ-साथ गरीबों को खाना खिलाना और ठंड से निजात के लिए कंबल का वितरण किया जाना महत्वपूर्ण है. मौके पर कार्तिक प्रसाद सिंह, पैक्स अध्यक्ष उत्तम कुमार, प्रांगण रंगमंच के कार्यकारिणी सदस्य शशि भूषण कुमार, डा. चंदन सिंह, सास्वत कुमार ओम जी, सौरव कुमार, अजय कुमार सिंह, महाकान्त यादव, ऋतु कुमारी, कुमकुम कुमारी, उज्जवल परमार, ज्ञानेश प्रताप, दुर्गेश प्रताप, प्रकाश कामती सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages