इंटरव्यू के तीन दिन बाद भी सूची प्रकाशित नहीं होने से धांधली की आ रही है बदबू - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

22 जनवरी 2022

इंटरव्यू के तीन दिन बाद भी सूची प्रकाशित नहीं होने से धांधली की आ रही है बदबू

मधेपुरा: बीएनएमयू मुख्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग में 18 जनवरी को ही शिक्षकों की बहाली को लेकर सम्पन्न हुई इंटरव्यू के तीन दिन बाद भी चयनित अभ्यर्थियों की सूची प्रकाशित नहीं किए जाने पर वाम छात्र संगठन एआईएसएफ की बीएनएमयू इकाई ने बहाली में गोलमाल करने व अपने चेहतों को सेट करने की आशंका व्यक्त की है. संगठन के बीएनएमयू प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहता और प्रकिया में पारदर्शिता होती तो नियमानुसार इंटरव्यू के तत्काल बाद ही सूची प्रकाशित हो जाती लेकिन लगातार मांग के बाद भी अभी तक सूची प्रकाशित नहीं किया जाना दर्शाता है कि अंदर कुछ गड़बड़ चल रहा हैै. 

छात्र नेता राठौर ने कहा कि एआईएसएफ सहित अन्य संगठनों के लगातार आंदोलन के बाद बहाली की प्रक्रिया शुरू हुई लेकिन बहाली के लिए जारी विज्ञापन में रोस्टर की जानकारी नहीं दी थी अब सूची प्रकाशित होने में हो रहे विलंब से यह साफ हो गया है कि यह जानबूझकर किया गया था. एआईएसएफ नेता राठौर ने मांग किया कि अविलंब सूची प्रकाशित किया जाए अन्यथा संगठन इसको लेकर मंगलवार से आंदोलन की शुरुआत करेगा. राठौर ने आश्चर्य व्यक्त किया कि 29 जनवरी तक शिक्षा शास्त्र विभाग को हर हाल में पीएआर रिपोर्ट जमा करना है ऐसे भी सूची यथा शीघ्र प्रकाशित नहीं करना बता रहा है कि पदाधिकारी विभाग की मान्यता बहाल करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं जो दुखद हैै.  
विभाग की लेट लतीफी के कारण बहाली प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों में भी यह शक बढ़ने लगा है कि अंदर अंदर अपनों को सेट करने की खिचड़ी पक रही है. वहीं एआईएसएफ नेता राठौर ने मांग किया कि बहाल हुए शिक्षकों की सूची अविलंब प्रकाशित करते हुए नन टीचिंग स्टाफ की बहाली की प्रक्रिया भी अविलंब पूरी की जाए जिससे मान्यता ही बरकरार न रहे बल्कि विभाग में सफल शैक्षणिक माहौल भी कायम हो सके. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages