स्वास्थ्य विभाग ने अपनी गलती छुपाने के लिए सेवानिवृत्त डाककर्मी पर कर दिया केस - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

8 जनवरी 2022

स्वास्थ्य विभाग ने अपनी गलती छुपाने के लिए सेवानिवृत्त डाककर्मी पर कर दिया केस

पुरैनी: प्रखंड अंतर्गत औराय गांव के 84 वर्षीय सेवा निवृत्त डाककर्मी बुजुर्ग ब्रह्मदेव मंडल द्वारा पिछ्ले 10 माह में 12 बार कोरोना वैक्सीन लेकर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का पोल खोलना महंगा पड़ गया है. विभाग अपनी लापरवाही और बदहाली की व्यवस्था को छुपाने के लिए 84 वर्षीय वृद्ध पर प्राथमिकी दर्जकर अपना बचाव कर रहे हैं. केस दर्ज होने के बाद कई सवालों ने जन्म ले लिया है. आखिर, स्वास्थ्य विभाग के कर्मी की लापरवाही को नजरअंदाज क्यों कर दिया गया. कैसे बार-बार ब्रह्मादेव को टीका बिना पोर्टल पर लोड किए ही दे दिया गया. मामले में स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है. 

फिलहाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरैनी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय में लगे शिविर व औराय टीका केंद्र पर वैक्सीन लेने की पुष्टि हुई है. ब्रह्मादेव मंडल को वैक्सीन लेने के लिए मिले सर्टिफिकेट में एक ही दिन दोनों डोज लेने की बात कही गई है. सर्टिफिकेट में 13 अप्रैल 2021 को पुरैनी पीएचसी में प्रथम व द्वितीय दोनों डोज लेने की तिथि अंकित है. इसके अलावा 21 जून 2021 को प्रथम डोज व 24 जुलाई 2021 को द्वितीय डोज लेने का भी सर्टिफिकेट मिला है.  
बता दें कि ब्रह्मदेव मंडल को घुटने में दर्द होने के कारण उन्होंने 10 माह में 12 बार टीका ले लिया है. जिससे उनके घुटने का दर्द आराम है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. विनयकृष्ण प्रसाद ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों से झूठ बोलकर ब्रह्मादेव मंडल ने अलग-अलग जगहों पर वैक्सीन ली है. वरीय अधिकारियों के निर्देश पर केस दर्ज कराया गया है.
(रिपोर्ट:- सुनीत साना)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages