बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

19 जनवरी 2022

बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

मधेपुरा: मंगलवार को भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय परिसर में एनएसयूआई कार्यकर्ताओ की बैठक जिलाध्यक्ष निशांत यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. बैठक में मुख्य रूप से बीएनएमयू में छात्रों को होने वाले तमाम समस्याए एवं विभिन्न महाविद्यालयों में कमिटी विस्तार करने की रणनीति पर चर्चा हुई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि एनएसयूआई लगातार छात्र-छात्राओं के अधिकारों को सुरक्षित रखने की लड़ाई लड़ते आया है और इस लड़ाई को अनवरत और बड़े स्तर पर लड़ने के लिये हमें छात्र-छात्राओं को जागरूक कर संगठन से जोड़ना महत्वपूर्ण है.
उन्होंने कहा कि छात्रों के संगठन से दूरी और जागरूकता के अभाव में शोषण होता है. जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि माइग्रेशन, मूल प्रमाण पत्र विभाग बिचौलियों और दलालों के गिरफ्त में है. छात्रों को ससमय प्रमाण पत्र नही मिलने के कारण मजबूरन छात्र बिचौलियों और दलालो के चंगुल में फसते है. उन्होंने कहा कि एनएसयूआई ने इन्हें समस्याओं को लेकर बीएनएमयू प्रशासन से एकल विंडो सिस्टम लागू करने की माँग किया गया था लेकिन विवि प्रशासन संवेदनहीन रुख अख्तियार कर रखा है. उन्होंने कहा कि तय समय पर अधिकारीयों और कर्मियों के फेरबदल नही होना इनका मुख्य कारण है. 

लंबे समय से एक ही पद और विभाग में बने रहने के कारण एक पूरा तंत्र विकसित कर लिया जाता है और मनमानी लगातार बढ़ते जाता है. वही पैट का रिजल्ट आये महीना बित गया लेकिन अभी तक नामांकन की प्रक्रिया के लिये अगला कदम नही बढ़ाया गया है. जिससे छात्रों का कीमती समय बर्बाद हो रहा है. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द एनएसयूआई का प्रतिनिधिमण्डल बीएनएमयू कुलपति से मिलकर छात्र-छात्राओं के तमाम समस्याओं से अवगत करवाया जाएगा और तत्वरित कार्यवाई नही किये जाने पर आगमी 22 जनवरी को बीएनएमयू में होने वाली सिंडिकेट की बैठक में विरोध प्रदर्षण कर एनएसयूआई अपनी नाराजगी व्यक्त करेगी.  
बैठक में मुख्य रूप से छात्रनेता जितेंद्र कुमार, नवीन कुमार, प्रवीण भारती, कृष्णा राज, मौशम झा, कौशल कुमार, रवि रंजन, चितरंजन कुमार, सुमन झा, नीतीश यादव, मिथलेश कुमार, अजय राज, गोपी कुमार, मयांक कुमार, रंजीत कुमार, अमित कुमार, मिथुन कुमार, दिलखुश कुमार, सावन कुमार, प्रशांत प्रिंश, विशाल भाटिया, रवि यादव, छोटू यादव,नीलेश कुमार, प्रशांत कुमार, दुलेन कुमार समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages