श्रद्धा पूर्वक मनाई गई नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

24 जनवरी 2022

श्रद्धा पूर्वक मनाई गई नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

मुरलीगंज: रविवार को प्रखंड के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों व संगठनों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती श्रद्धा पूर्वक मनाई. गैर राजनीतिक स्वयंसेवी संस्था हेल्पलाइन के द्वारा शहर के गौतम शारदा पुस्तकालय में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती धूमधाम से मनाई गई. इस मौके पर वक्ताओं ने नेता जी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस भारत के स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी थे. 

उन्होंने आजाद हिंद फ़ौज की स्थापना कर अग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए थे. उनका नारा था कि “तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा’. जब देश अंग्रेजों के चंगुल में जकड़ा हुआ था तब नेता जी सुभाष चन्द्र बोस ने आजाद हिंद फौज की स्थापना कर फिरंगियों को चुनौती दी थी. उनके एक इशारे पर लाखों भारतवासी मर मिटने को तैयार रहते थे. उन्हीं का दिया हुआ जय हिंद का नारा देश का राष्ट्रीय नारा बना.  
हमें उनकी देश भक्ति से सीख लेनी चाहिए. वहीं अरविन्द व दिनेश मिश्रा ने भारत के स्वाधीनता में सुभाष चंद्र बोस के आजाद हिंद फौज की योगदान की चर्चा की. मौके पर संजय सुमन, बिकाश आनंद, दिनेश मिश्रा,अरविन्द कुमार,विजय यादव, सूरज पंसारी, बबलू शर्मा, बुच्ची अग्रवाल ,मनीष विनायक,राजीव जायसवाल आदि शामिल हुए. 

(रिपोर्ट:- चिराग कुमार शाह)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages