यहाँ कुछ भी बढ़िया नहीं मिलता है, अधिकारी हैं मौन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

12 जनवरी 2022

यहाँ कुछ भी बढ़िया नहीं मिलता है, अधिकारी हैं मौन

मधेपुरा: जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने मेस में घटिया क्वालिटी का खाना देने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को हंगामा किया. हालांकि पहले तो कोई भी छात्र कुछ बोलने से कतराते रहे. लेकिन बाद में छात्रों ने मेडिकल काॅलेज के मेस की व्यवस्था की पोल खोल दी. मेस में जिस जगह पर खाना बन रहा था, वहां कीड़े उड़ रहे थे. बगल में ही कई दिनों का बचा खाना फेंका हुआ था. जिसपर फफूंद लग चुका था और उससे दुर्गन्ध भी आ रहा था. छात्रों में बताया कि मेस से आने वाले दुर्गन्ध के कारण वे लोग जब किचेन के भीतर गए तो नजारा काफी चौंकाने वाला था. 

सड़ी हुई सब्जियों को काटा जा रहा था. सलाद पर कीड़े उड़ रहे थे. गुथा हुआ आटा पर मक्खियां भिनभिना रही थी. कई दिन पुराने गुथे हुए सत्तू में कीड़े लग चुके थे. किचन में दुर्गंध इतना था कि लोग खड़े नहीं हो पा रहे थे. जहां खाना बन रहा था, वहीं गुटखा खाकर पीक फेंका हुआ था. छात्रों ने बताया कि अगर फुलगोभी सड़ा हुआ था तो उसे क्यों बनाया जा रहा था. कई छात्र फूड प्वाइजनिंग और टाइफाइड से पीड़ित हैं. छात्रों ने बताया कि इसकी शिकायत कई बार प्राचार्य से भी की गयी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.  
मेस संचालक सौरभ सिंह ने बताया कि कॉलेज के द्वारा सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है. जो वेस्टेज होता है उसे ले जाने के लिए कोई नहीं आता है. हमलोग ही 10-15 दिनों में हम ही वेस्टेज को बाहर फेंकवाते हैं. जब मेज पर पड़े कीड़े लगे सत्तू के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा एक माह पहले का ही यह सत्तू है. एक माह पहले नया मेन्यू तय हुआ. तब से सत्तू का उपयोग नहीं होने के कारण उसमें कीड़े लग गए हैं. 

खराब सब्जी के बारे में बताया कि 4 से 5 दिन का सब्जी एक बार लाते हैं. इसलिए ऐसा लग रहा है. वहीं उसने छात्रों पर समय पर मेस चार्ज नहीं देने का भी आरोप लगाया. जबकि छात्रों ने इस आरोप से इनकार करते हुए कहा कि इनके पास खाने वाले छात्रों का अटेंडेंस ही नहीं है. जो छात्र दो-दो माह तक घर चले जाते हैं और मेस में नहीं खाते, उनका भी बिल जोडकर मांगा जाता है.
(रिपोर्ट:- मोहन कुमार)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages