जलजमाव से शहर वासियों को मिलेगा निजात, अधिकारियों ने लिया जायजा - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

30 अप्रैल 2022

जलजमाव से शहर वासियों को मिलेगा निजात, अधिकारियों ने लिया जायजा

मधेपुरा: शहर के कॉलेज चौक पर जल जमाव की समस्या को देखते हुए संभावित बारिश में होने वाली परेशानी को लेकर, एसडीएम के साथ एनएच, नगर परिषद और एनएच निर्माण कंपनी आईएल एन्ड एफएस के अधिकारियों ने बीएन मंडल चौक का निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों और इंजीनियरों ने जलजमाव से मुक्ति की संभावनाओं पर चर्चा की. एनएच की ऊंचाई शहर के बीच में बढ़ जाने से नगर परिषद अंतर्गत वार्ड नंबर 4, 6, 10 के कई मुहल्लों पर इस बार जल जमाव की संकट आ सकती है. जिसे लेकर प्रशासन देर से ही सही अब जगी दिखा रही हैं. 

अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान पीएस कालेज के प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार यादव ने कॉलेज के सामने सड़क की ऊंचाई को लेकर सवाल उठाया. लेकिन अधिकारियों ने उनकी बात को अनसुना कर दिया. उन्होंने बताया कि सड़क ऊंचा हो जाने से सारा पानी उनके कालेज में भर जाता है. वही कालेज के सामने बने पुलिया की गहराई को बढ़ाने के नगर परिषद के इंजीनियरों के प्रस्ताव पर निर्माण कंपनी के अधिकारी कालेज चौक के पेट्रोल पंप के आसपास और शांति आदर्श के सामने नाले को रोड क्रोस कराने का प्रस्ताव दिया.  
नगर परिषद के नाले की सफाई के लिए पीएस कालेज से पेट्रोल पंप के बीच दो जगहों पर बड़ा चेंबर बनाए जाने पर भी अधिकारियों में सहमति दिखी. वहीं, काॅलेज के सामने बने पुलिया की गहराई को बढ़ाने के नगर परिषद के इंजीनियरों के प्रस्ताव पर निर्माण कंपनी के अधिकारी ने काॅलेज चौक के पेट्रोल पंप के आसपास और शांति आदर्श स्कूल के सामने नाले को रोड क्रॉस कराने का प्रस्ताव दिया. नगर परिषद के नाले की सफाई के लिए पीएस काॅलेज से पेट्रोल पंप के बीच दो जगहों पर बड़ा चैंबर बनाए जाने पर भी अधिकारियों में सहमति दिखी. 

इस दौरान एसडीएम नीरज कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर अधिकारियों की टीम यहां स्थिति का जायजा लेने आयी थी. हमारी कोशिश है कि बारिश में शहरवासियों को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. इस दौरान मधेपुरा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार, निर्माण कंपनी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर विभूति नारायण व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे. 
(रिपोर्ट:- मोहन कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages