सचिवालय सहायक के फॉर्म भरने से वंचित हो रहे हैं बीएनएमयू के स्टूडेंट्स: सारंग तनय - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

21 अप्रैल 2022

सचिवालय सहायक के फॉर्म भरने से वंचित हो रहे हैं बीएनएमयू के स्टूडेंट्स: सारंग तनय

मधेपुरा: वाम छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के बीएनएमयू प्रभारी ने स्नातक पार्ट थर्ड सेशन 2020-21 का रिजल्ट अतिशीघ्र प्रकाशित करने को लेकर कुलपति डॉ आर के पी रमण को ईमेल के माध्यम से पत्र लिखा/भेजा  है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि स्नातक पार्ट थर्ड सेशन 2020-21 की परीक्षा सम्पन्न हुए लगभग चार महीने होने को है, लेकिन अब तक पार्ट थर्ड का रिजल्ट प्रकाशन नहीं हो पाया है. बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी), पटना द्वारा विज्ञापन संख्या-01/22  तृतीय स्नातक संयुक्त प्रतियोगिता (थर्ड सीजीएल) परीक्षा अर्थात सचिवालय सहायक की 2187 पदों पर बहाली हेतु ऑनलाइन अप्लाई 14 अप्रैल से ही शुरू है. 

यह बहाली 8 वर्षों के बाद बीएसएससी द्वारा निकाली गई है, जिसमें अप्लाई करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक रखी गई है, इस बहाली का इंतजार बीएनएमयू के स्टूडेंट्स को काफी वर्षों से है. स्नातक पार्ट थर्ड का रिजल्ट प्रकाशित नहीं होने से बीएनएमयू के हजारों स्टूडेंट्स सचिवालय सहायक के ऑनलाइन अप्लाई करने से वंचित हो रहे हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि कंबाइंड बीएड इंट्रेंस एग्जाम-2022 के लिए 25 अप्रैल से 17 मई तक ही ऑनलाइन अप्लाई लिए जाएंगे. स्टूडेंट्स को ऑनलाइन अप्लाई करते समय स्नातक उत्तीर्ण होना अनिवार्य है. ऑनलाइन अप्लाई करते समय मार्क्सशीट का प्रमाण पत्र संख्या(सीरियल न.) भी आवेदन फॉर्म में भरना पड़ता है. 


सचिवालय सहायक व बीएड इंट्रेंस फॉर्म भरने में इसे अनिवार्य कर दिया है. आवेदन करने की लास्ट डेट नजदीक आने पर  वेबसाइट भी स्लो हो जाता है. बीएनएमयू प्रशासन द्वारा रिजल्ट जारी करने में अगर और अधिक विलम्ब किया जाता है तो स्टूडेंट्स को ससमय मार्क्सशीट उपलब्ध नहीं हो पायेगा, बगैर मार्क्सशीट के स्टूडेंट्स अप्लाई नहीं कर पाएंगे.

(रिपोर्ट:- ईमेल)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages