प्रो. चंद्रशेखर को मंत्री बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं में हर्ष - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

18 अगस्त 2022

प्रो. चंद्रशेखर को मंत्री बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं में हर्ष

मधेपुरा: सदर विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार जीतकर हैट्रिक बनाने वाले राजद विधायक प्रो. चंद्रशेखर को महागठबंधन की सरकार में मंत्री बनाया गया है. 61 वर्षीय प्रोफेसर चंद्रशेखर विज्ञान में परास्नातक हैं. इससे पूर्व वे 2015 की महागठबंधन सरकार में आपदा प्रबंधन मंत्री रह चुके हैं. सदर विधायक को शिक्षा मंत्री बनाए जाने पर युवा राजद के के कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांट कर खुशी का इजहार किया. युवा राजद के जिलाध्यक्ष व प्रदेश कार्यकारी सदस्य मणिराज सोनू ने अध्यक्षता करते हुए राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को धन्यवाद दिया. 

उन्होंने कहा कि अब क्षेत्र में विकास कार्यों को गति मिलेगी. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मणिराज सोनु ने कहा कि राजद सुप्रीमो जब पहली बाद मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने सामाजिक न्याय के साथ पूरे हुए बिहार में शिक्षा को तरहजी देते हुए कई प्राथमिक, माध्यमिक विद्यालय के साथ मधेपुरा सहित पूरे बिहार में सात विश्वविद्यालय की स्थापना की थी. कहा कि शिक्षा से हीं प्रगति का रास्ता खुलता है. इसके लिए यशस्वी उपमुख्यमंत्री ने भी संकल्प लिया है कि अब हमें आर्थिक न्याय के साथ एक आधुनिक बिहार का निर्माण करना है. साथ ही प्रो. चंन्द्रशेखर के शिक्षा मंत्री बनने से पूरे सूबे में शिक्षा का अलख जगेगा. 

क्योंकि प्रो. चन्द्रशेखर एक शिक्षक भी हैं और उनका कहना है कि शिक्षा से हो समाज में सुधार होगा और शिक्षित समाज से ही सूबे का कायाकल्प होगा. मालूम हो कि वर्ष 2010 में प्रो. चंद्रशेखर ने पहली बार जदूय के रमेंद्र कुमार रवि को 11 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराकर जीत दर्ज की थी. दूसरी बार वर्ष 2015 में उन्होंने भाजपा के विजय कुमार विमल को 37 हजार से अधिक मतों से हराया था. वर्ष 2020 में जदयू के निखिल मंडल को 15 से अधिक मतों से हराकर वे लगातार तीसरी बार विधायक निर्वाचित हुए. अब नई सरकार में उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने से महागठबंधन के कार्यकर्ताओं के साथ ही आमलोगों में उत्साह है. 

मौके पर कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अबीर गुलाल लगाकर खुशियां मनाई. युवा राजद के कार्यकारी अध्यक्ष शंभू यादव, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुमित राणा कश्यप, उपाध्यक्ष गुंजन कुमार, सहकारित के विकाश जोशी, निर्मल सिंह, अखिलेश यादव, रूदल यादव, मन्टू यादव, छात्र राजद विवि अध्यक्ष किशोर कुमार, प्रभारी नीतिश यदुवंशी, निखिल कुमार, विवेक पासवान, पिन्टू राम, मंजेश कुमार, दीपक, मनीष, सौरभ सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे. 
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages