माया विद्या में दिवाली पर बच्चों के बीच रंगोली, निबन्ध, आर्ट एंड क्राफ्ट प्रतियोगिता का आयोजन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

23 अक्तूबर 2022

माया विद्या में दिवाली पर बच्चों के बीच रंगोली, निबन्ध, आर्ट एंड क्राफ्ट प्रतियोगिता का आयोजन

मधेपुरा: शनिवार को दीपावली के पूर्व माया विद्या निकेतन में छात्र छात्राओं के बीच रंगोली, निबन्ध सहित आर्ट एंड क्राफ्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।वर्ग छ से दशम तक के बच्चों के बीच रंगोली व प्रदूषण मुक्त दिवाली विषय पर निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया वहीं सभी बच्चों के बीच आर्ट एंड क्राफ्ट का आयोजन किया गया. विद्यालय की संचालिका चंद्रिका यादव के नेतृत्व में सभी शिक्षकों ने बच्चों की प्रतिभा का निरीक्षण करते हुए उनकी प्रतिभा की सराहना की और उनमें से प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान का चयन किया. 

इस मौके पर दिवाली, छठ की शुभकामना देते हुए विद्यालय संचालिका चंद्रिका यादव ने कहा कि हमारे बीच मनाए जाने वाले पर्व आपसी भाई चारे को बढ़ावा देते हैं ऐसे अवसरों पर बच्चों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन जहां उनके प्रतिभा में निखार लाता है वहीं सम्बन्धित पर्वों के बारे में जानने का अवसर प्रदान करता है. बच्चो से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाएं साथ ही दूसरों को भी उसके लिए प्रेरित करें. अंधकार पर प्रकाश का पर्व सबके जीवन में उजाला लाए की कामना करते हुए उन्होंने कहा कि सर्वश्रेष्ठ करने वालों को छठ के बाद सम्मानित किया जाएगा. 

इस आयोजन में आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षक दिलीप कुमार व नूतन आर्या सहित सभी शिक्षकों की अहम भूमिका रही. मौके पर उप प्राचार्य मदन कुमार,ओम प्रकाश, प्रवाल झा, आलोक कुमार, उत्तम दास, मंजू घोष, सुरेश कुमार, हिमांशु कुमार, प्रिंस कुमार, कृष्णा सिंह, शिव सागर, कुणाल, मनीष, राखी जमुआर, कविता श्रीवास्तव, पमपा घोष, हर्ष वर्धन सिंह राठौर आदि उपस्थित रहे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages