गायन, वादन व नृत्य से गोपाष्टमी महोत्सव बनेगा यादगार - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 नवंबर 2022

गायन, वादन व नृत्य से गोपाष्टमी महोत्सव बनेगा यादगार

मधेपुरा: जिला मुख्यालय के गोशाला परिसर में नौ, दस एवम् ग्यारह नवम्बर को होने वाले राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे आयोजन को यादगार रूप देने के लिए आयोजन समिति व उप समिति लगातार सक्रिय है. मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कहा कि महोत्सव के सफल संचालन के लिए जिला प्रशासन ने उप विकास आयुक्त नितिन कुमार सिंह की अध्यक्षता व सदस्य सचिव सह अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार के नेतृत्व में पंद्रह सदस्यीय संचालन एवम् पर्यवेक्षण समिति का गठन किया है. समिति का यह दायित्व है कि महोत्सव से जुड़ी सभी तैयारियों पर नजर रखेगी और हर स्तर पर विधि व्यवस्था दुरुस्त रखते हुए आयोजन को यादगार बनाएगी. 

राठौर ने कहा कि समिति डीडीसी व एसडीएम सहित अन्य सदस्यों के नेतृत्व में महोत्सव को पिछले महोत्सवों से और बेहतर आयोजन को संकल्पित है. संचालन एवम् पर्यवेक्षण समिति ने चयन समिति से उम्मीद जताई है कि स्थानीय स्थापित व नवोदित कलाकारों को अधिक से अधिक भागीदारी मिलेगा और ख्याति प्राप्त कलाकारों के साथ स्थानीय कलाकारों के गायन, वादन, नृत्य, नाटक से महोत्सव सफलता की नई लकीर खिंचेगा. राठौर ने बताया कि डीएम श्याम बिहारी मीणा महोत्सव की सफलता को लेकर समितियों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लेने के साथ विभिन्न विभागों के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर विभागीय स्तर पर सहयोग प्रदान कर महोत्सव में भागीदारी दे विधि व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश भी दिया है. डीएम ने कहा है कि किसी स्तर पर कोई चूक अथवा स्थानीय व बाहरी कलाकारों को हुई असुविधा बर्दास्त नहीं की जाएगी. 

आमजन से अधिक से अधिक भागीदारी की डीएम व एसडीएम ने की अपील


मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कहा कि जिले के डीएम श्याम बिहारी मीणा और सदर एसडीएम सह गौशाला प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष नीरज कुमार ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि यह महोत्सव आमजन का महोत्सव है जो जिला प्रशासन की तैयारी के साथ आम लोगों की भागीदारी व सहयोग से ही सफल हो सकता है. अधिक से अधिक भागीदारी देकर महोत्सव में गायन, वादन व नृत्य की त्रिवेणी संगम का आंनद लेंं. यहां के आम जन के सहयोग व शांति व्यवस्था की अपनी पहचान रही है गोपाष्टमी महोत्सव में जिला प्रशासन को यही उम्मीद रहेगी. 


आयोजन समिति ने स्थानीय कलाकारों से अपील किया है कि गायन, वादन नृत्य में आडिशन में प्रस्तुति दे अपनी दावेदारी सुनिश्चित करें जिससे कला संस्कृति के क्षेत्र में स्थानीय प्रतिभाओं को अधिक से अधिक मौका मिल सके. गोशाला परिसर स्थित महोत्सव स्थल पर ही सात नवम्बर को चयन समिति दो बजे से कलाकारों का चयन करेगी.

(रिपोर्ट:- ईमेल)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages