एक दिवसीय सत्संग का किया गया आयोजन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

3 नवंबर 2022

एक दिवसीय सत्संग का किया गया आयोजन

मधेपुरा: मुख्यालय के बेल्हा घाट में स्थित मां उमा संगीत सदन में मंगलवार को मां उमा के 20वी स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में एक दिवसीय सत्संग का भव्य आयोजन किया गया. सत्संग में बड़ी संख्या में श्रद्धालु नर नारियों ने भाग लेकर स्वामी निर्मलानन्द जी महाराज के मुख से अमृत और संतवाणी का रसास्वादन किया. 

सत्संग में भंडारा का भी आयोजन किया गया था जहां सत्संग प्रेमियों ने प्रसाद ग्रहण किया. इस मौके पर महर्षि मेंही परमहंस के परम शिष्य स्वामी निर्मलानंद ने सत्संग एवं कर्मफल पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला. स्वामी निर्माणलनंद बाबा ने अपने प्रवचन के दौरान कहा कि गुरु और भगवान ही मनुष्य को इस क्षणभंगुर संसार से बेड़ा पार कर सकता है. 


उन्होंने कहा कि इंसान को कोई भी काम बिना सोचे समझे और विचार किए नहीं करना चाहिए. ऐसा करने पर सफलता में संदेह बना रहता है. संतों की वाणी पर अमल नहीं करने पर कोई लाभ नहीं होगा. मानव जीवन की दशा और दिशा को बदलने के लिए भगवान का सानिध्य आवश्यक है वही सत्संग में भाग लेने पर सोने पर सुहागा होता है और इंसान के जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन हो जाता है. 


वही देर शाम भजन संध्या स्थानीय कलाकार द्वारा भजन संध्या का भी आयोजन किया गया सत्संग को सफल बनाने में बैद्यनाथ बाबा मनोज कुमार प्रो रमेश कुमार रूपेश कुमार विवेक कुमार विनीत कुमार आदि की भूमिका रही.

(रिपोर्ट:- मोहन कुमार)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages