राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव को यादगार बनाने बनाने को लेकर हुई बैठक - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

5 नवंबर 2022

राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव को यादगार बनाने बनाने को लेकर हुई बैठक

मधेपुरा: शुक्रवार को समाहरणालय स्थित डीएम व एडीएम वेशम् में आगामी 9, 10, 11 नवम्बर को होने वाले गोपाष्टमी महोत्सव को यादगार बनाने के लिए स्थानीय एवम् ख्यातिप्राप्त कलाकारों के चयन हेतु बनी कमिटी के सदस्यों के साथ बैठक की गई. एडीएम सह चयन कमिटी के अध्यक्ष रविन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में पहले बैठक कर स्थानीय कलाकारों के नाम पर चर्चा की गई वहीं ख्याति प्राप्त कलाकारों के नाम पर विमर्श किया गया उसके बाद डीएम श्याम बिहारी मीणा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय महोत्सव को यादगार बनाने को लेकर आधे घंटे से अधिक समय तक बैठक चली. 

बैठक में सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया कि स्थानीय नवोदित व स्थापित कलाकारों को महोत्सव में अपनी प्रस्तुति देने का अवसर दिया जाएगा जिससे उनकी प्रतिभा को मंच मिले व और निखार आए. साथ ही मुख्यालय के साथ साथ सुदूर क्षेत्रों के कलाकारों को भी जोड़ने का प्रयास किया जाएगाा. स्थानीय कलाकारों के चयन हेतु सात नवम्बर को आडिशन महोत्सव स्थल पर लेने का निर्णय लिया गया. इस को हर प्रकार से दुरुस्त बनाने के लिए आकर्षक स्टेज, उच्च स्तरीय साउंड सिस्टम, भव्य पंडाल, शुद्ध पेयजल, पुरुष व महिला के लिए अलग अलग अस्थाई शौचालय बनाने का निर्णय लिया गया. 

बैठक में डीएम ने कहा कि यह गोपाष्टमी महोत्सव है इसलिए सारी प्रस्तुति कृष्ण से ही केन्द्रित हो जिससे उनके व्यक्तित्व, कृतित्व को अधिक से अधिक उभारा जा सके. यह महोत्सव आमजन को कृष्ण को समझने की कड़ी बने यही उद्देश्य हो वहीं डीएम ने साफ किया कि महोत्सव के नाम पर किसी प्रकार के फूह़पन को स्वीकार नहीं किया जाए इसको लेकर कलाकारों को भी निर्देशित किया जाए कि उनकी प्रस्तुति स्तरीय हो. डीएम को कमिटी ने राष्ट्रीय स्तर के कलाकार के रूप में गजल व भजन के सरताज चन्दन दास,प्रिया राज का प्रस्ताव रखा उनसे सहमति लेने का निर्णय लिया गया. इस दौरान डीएम ने कहा कि हमारी एक अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत है उसे संजोना व समृद्ध करना हम सब का दायित्व है. 

फोक डांस व सॉन्ग हमारी पहचान है इसके बड़े हस्ताक्षरों में शुमार इस दौरान राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों में पद्म श्री प्रहलाद सिंह कृपानिया, राजस्थानी फोक व मीरा के भजन प्रस्तुति में स्थापित महेशा राम,मधु मुदगल, प्रभा ओत्र, छत्रुलाल मिश्रा, कौशिकी चटर्जी से संपर्क किया जा सकता है इसमें जो बजट के अंदर आ पाएंगे उन्हें आमन्त्रित किया जाएगा।बैठक में स्थानीय कलाकारों के मद में राशि बढ़ाने पर भी चर्चा हुई और निर्णय लिया गया कि हरसंभव पहल की जाएगी. बैठक में बताया गया कि मंत्रालय द्वारा राशि निर्गत नहीं होने के कारण कई बिंदुओं पर अग्रिम भुगतान की समस्या को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी थी बैठक के दौरान ही मंत्रालय से राशि निर्गत की सूचना मिलते ही हर तैयारियों को युद्ध स्तर पर करने का निर्देश जारी किया गया. 

बैठक में डीएम, एडीएम के अतिरिक्त एसडीएम नीरज कुमार, सामान्य साख़ा प्रभारी अभिराम त्रिवेदी, कमिटी के सदस्य भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी, डॉ शांति यादव, पृथ्वीराज यदुवंशी, डॉ आर के पप्पू, शशिप्रभा जायसवाल, हर्ष वर्धन सिंह राठौर व अन्य उपस्थित रहे.
(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages