घटिया सामग्री से हो रहा सड़क और पुल का निर्माण - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 नवंबर 2022

घटिया सामग्री से हो रहा सड़क और पुल का निर्माण

मधेपुरा: जिले में विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के कारण ठेकेदार अपनी हठधर्मिता से बाज नही आ रहे है. निर्माण कार्य में हर रोज कहीं न कहीं गड़बड़ी का मामला सामने आते ही रहता है. ताजा मामला सदर प्रखंड के मछबकड़ा गांव की है, जहां करोड़ों की लागत से बन रहे पुल और सड़क में ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने की बात सामने आई है. जय प्रकाश मिश्रा, वार्ड सदस्य मो. शकुर, संतोष कुमार मिश्रा, मंजुला देवी, जीवन लता कुमारी, बच्ची साह सहित अन्य लोगों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा नियमों को ताक पर रख घटिया सामग्री के साथ-साथ कम सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है. 

आरोप है कि पुल एवं सड़क में अधिकारीयों के मिलीभगत से निर्माण कार्यों में धांधली सरे आम हो रही है. ऐसे ठेकेदारों को ना ही सरकार का खौफ है और ना ही प्रशासन का. जिसके खिलाफ शनिवार को दर्जनों ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधियों ने विरोध प्रदर्शन किया. आरोप है कि करोड़ों रुपए की लागत से बन रहे सड़क में गिट्टी के जगह मिट्टी का प्रयोग किया जा रहा है. जब ग्रामीणों के द्वारा इस घटिया निर्माण कार्य का विरोध किया जाता है तो, ठेकेदार मारपीट पर उतारू हो जाता है. इतना ही नहीं बीते दिनों एक पुल का निर्माण किया गया जो कुछ ही दिनों में क्षतिग्रस्त हो गया. 

वर्तमान में हो रहे सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल को लेकर ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया और मोबाइल से वीडियो बनाने लगा. इस दौरान ठेकेदार एवं ठिकेदार के सहयोगियो ने मोबाइल छीनकर फोड़ दिया और मारपीट करने लगा. जिसमें महिला सहित आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. हद तो तब हो गई जब घायल पीड़ित ने न्याय की गुहार लगाते हुए भर्राही ओपी में आवेदन दिया, लेकिन दबंग ठिकेदार ने भर्राही ओपी को मैनेज करते हुए केस नहीं होने दिया. इतना ही नही दबंग ठिकेदार ने अपने बचाव में भर्राही ओपी प्रभारी को मोटे रकम देकर महिला सहित दर्जनों ग्रामीणों पर झूठा मामला दर्ज कर दिया. 

आरोप है कि ठेकेदार द्वारा मामला दर्ज करवाने के बाद धमकी दिया गया कि निर्माण कार्य में बाधा बनोगे तो, रात को सोए अवस्था में घर में आग लगाकर जिंदा जला देंगे. हम लोगों ने थाना से लेकर डीएम, एसपी तक को आवेदन दिया लेकिन हमारी कोई नहीं सुनी. दहशत में ग्रामीणों ने सड़क पर आक्रोश जताते हुए मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है. 
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages