वाहनों के प्रवेश पर रोक, दुर्गा पूजा में इन रूटों को किया गया डायवर्ट - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

23 अक्तूबर 2023

वाहनों के प्रवेश पर रोक, दुर्गा पूजा में इन रूटों को किया गया डायवर्ट

मधेपुरा: जिला मुख्यालय में एक किलोमीट के दायरे में तीन-तीन स्थानों पर दुर्गा पूजा के आयोजन को देखते हुए जिला प्रशासन ने वाहन चालकों के लिए रूट चार्ट जारी किया है. नए रूट के अनुसार मेन रोड में एसडीएम कार्यालय से पूर्णिया गोला चौक तक गाड़ियों की आवाजाही पूर्णत: बंद रहेगी. लोगों को पूजा पंडाल तक पैदल ही जाना पड़ेगा. गाड़ियों को बाहर में पार्क करना होगा. स्टेट बैंक रोड, एसडीएम कार्यालय और पूर्णिया गोला चौक के समीप दोपहिया और चार पहिया वाहनों को रोकने के लिए ड्रॉप गेट बनाए गए हैं. सदर एसडीएम धीरज कुमार सिन्हा ने बताया कि पूर्वी बायपास से पश्चिमी बायपास जाने की ओर जाने बाजार होकर जाने वाले वाहन डाक बंगला रोड से एसबीआई रोड होते हुए आवागमन कर सकते हैं. 

थाना चौक से आगे और पूर्णिया गोला चौक के बीच में बांग्ला दुर्गा मंदिर और बड़ी दुर्गा मंदिर होने के कारण इस रोड में श्रद्धालुओं की अत्यधिक भीड़ को देखते हुए ऐसा निर्णय लिया गया है. उन्होंने वाहन चालकों से सहयोग की अपील की है. एसडीएम ने बताया कि पूजा पंडाल और सभी बैरिकेटिंग के पास दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है. यह वाहन परिचालन के लिए यह व्यवस्था मंगलवार तक रहेगी. सदर एसडीएम धीरज कुमार सिन्हा और एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने रविवार को जिला मुख्यालय स्थित चारों पूजा पंडोलों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान पूजा कमेटी के सदस्यों को आवश्यक निर्देश दिए. साथ ही भीड़ को देखते हुए पूर्णिया गोला चौक और स्टेट बैंक रोड के समीप वाहन को रोकने का निर्देश दिया. इस दौरान सदर बीडीओ अखिलेश कुमार और सीओ योगेंद्र दास भी मौजूद थे. 

बता दें कि शहर में गौशाला परिसर, बंगाली दुर्गा मंदिर सुभाष चौक, सार्वजनिक बड़ी दुर्गा मंदिर मेन रोड और रेलवे स्टेशन परिसर में दुर्गा पूजा मेला का आयोजन किया जाता है. मेला के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से महिला-पुरुष पुलिस बलों को तैनात किया गया है. इसके लिए अलावा दंडाधिकारी भी तैनात किए गए हैं. एसडीएम ने बताया कि मेला के दौरान असमाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी. शहर के रेलवे स्टेशन परिसर में 24 अक्टूबर को रावण दहन किया जाएगा. मेला कमेटी की ओर से रावण दहन की तैयारी लगभग तैयारी पूरी कर ली गई है. कलाकारों के द्वारा रावण के पुतला को अंतिम रूप दिया जा रहा है. रावण दहन को लेकर बच्चों में खासा उत्साह है. आयोजन कमेटी की ओर से बताया कि यहां कि वर्षों से रावण दहन का आयोजन होता आ रहा है. हालांकि कोरोना काल में एक साल रावण दहन का आयोजन नहीं हो पाया था. 
(रिपोर्ट:- मनीष कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages