महिला समाज का भाजपा हटाओ "बेटी बचाओ" जत्था पहुंचा मधेपुरा - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

30 नवंबर 2023

महिला समाज का भाजपा हटाओ "बेटी बचाओ" जत्था पहुंचा मधेपुरा

मधेपुरा: बिहार महिला समाज के राज्यव्यापी "भाजपा हटाओ, बेटी बचाओ" जत्था गुरुवार को मधेपुरा पहुंचा. संगठन की महिला कार्यकर्ताओं ने चकला चौक पर जत्था का भव्य स्वागत किया. उपरान्त कामरेड कामेश्वर यादव कोशी सपुत्र भूमि आन्दोलन के महान योद्धा के नवनिर्मित स्मारक स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित किया. जिसके बाद खोपैती पंचायत सरकार भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसकी अध्यक्षता नेत्री बेबी कुमारी महिला समाज जिला संयोजिका एवं मंच संचालन कामरेड बालकिशोर कुमार पूर्व मुखिया सह अंचल मंत्री भाकपा ने किया. इस अभियान में सैकड़ों महिलाओं को संबोधित करते हुए बिहार महिला समाज के प्रांतीय महासचिव राजश्री किरण ने कहा कि जो महिलाओं की बात करेगा, वही देश पर राज करेगा. 

उन्होंने ने कहा कि मोदी सरकार का बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महिलाओं के साथ छलावा है. देश में महिलाओं के साथ संस्थागत शोषण हो रहा है, आजादी के 76 वर्ष बाद भी दलितों के तरह महिलाओं पर अत्याचार बदस्तूर जारी है. महिला पहलवानों के साथ भाजपा सांसद की कारगुजारी दुनियां देखी, आरोपी सांसद को सजा देने के बदले सत्ता द्वारा महिमा मंडित किया जाता रहा. मणिपुर की हिंसा में आदिवासी महिलाओं के साथ कुकृत्य देश को शर्मसार किया है. उन्होंने कहा कि संघ परिवार सैद्धांतिक रूप से महिला विरोधी है. महिला नेत्री ने कहा कि बिलकिश बानो कांड के अभियुक्तों को सिर्फ रिहा हीं नहीं किया गया, बल्कि जेल से छूटने के बाद स्वतंत्रता सेनानियों की तरह भव्य स्वागत किया गया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में महिलाओं का आर्थिक सामाजिक एवं राजनीतिक ह्रास हुआ है.

महिला नेत्री राजश्री किरण में संसद से पारित 33% आरक्षण 2024 के लोकसभा चुनाव में लागू करने, महिलाओं को मुक्त शिक्षा एवं पूर्ण सुरक्षा देने, सभी शिक्षित प्रशिक्षित महिलाओं को रोजगार देने, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, आशा एवं रसोईया को वेतनमान देने, महिला श्रमिकों को नियमित काम एवं सभी को सम्मान देने की मांग की. उन्होंने महिला संगठन को मजबूत बनाने एवं अपने हक और अधिकार के लिए संघर्ष तेज करने का आह्वान किया. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि सत्ता से भाजपा को हटाए बिना देश को बचाना संभव नहीं. महिला नेत्री सबीना ने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के बिना देश का विकास संभव नहीं उन्होंने कहा महिलाओं पर अत्याचार नहीं सहेंगे. सरकार महिलाओं को सुरक्षा एवं सम्मान दे, नहीं तो इसके गंभीर परिणाम होंगे. 

कर्यक्रम को सीपीआई के जिला मंत्री विद्याधर मुखिया, अंचल मंत्री बालकिशोर यादव, सहायक अंचल मंत्री कुंदन यादव, महिला नेत्री बेबी कुमारी, सरिता कुमारी, पार्वती देवी, मीरा देवी, शांति देवी, सनिचिरी देवी, चंदन देवी, ललन भगत, मुकेश कुमार, दिनेश मुखिया, हरेराम यादव, मिथिलेश सादा, मिंटू सादा, छोटी सादा, अमलेश सादा, खुशबू कुमारी, हरि सादा, संजय, अजय, रोहित सादा, सुरेन्द्र साह, संतोष कुमार आदि ने संबोधित किया. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages