आरएसएस ने कोरोना से हुए आकस्मिक निधन पर शोक प्रकट किया - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

28 जुलाई 2020

आरएसएस ने कोरोना से हुए आकस्मिक निधन पर शोक प्रकट किया

मधेपुरा: पिछले सप्ताह रजनीश कुमार कार्यवाह (सारण) की कोरोना वायरस के कारण आकस्मिक मृत्यु हो गई. रजनीश शुक्ला के आकस्मिक मृत्यु के कारण मधेपुरा जिला मुख्यालय पर आरएसएस के दायित्वान स्वयंसेवको ने मौन धारण करके शोक प्रकट की. साथ ही परिवार के साथ अपनी संवेदना प्रकट की. 

सुबह 9 बजे आरएसएस के विभाग संघचालक डॉ दीपनारायण यादव के आवास पर नगर संघचालक आलोक एवं नगर के दायित्वान स्वयंसेवक बंधुओं की उपस्थिति में 15 मिनट की शोक सभा का आयोजन किया गया था. जिसमें तरूण, गुलजार कुमार बंटी, ललन कुमार एवं आलोक कुमार उपस्थित हुए. इस दुःख की घड़ी में माननीय संघचालक द्वय  ने अपने शोक संदेश में कहा कि  

  1. नैनं छिन्दन्ति शस्त्राणि नैनं दहति पावक:।
  2. न चैन क्लेदयन्त्यापो न शोषयति मारूत:।।

आत्मा अजर अमर है, गीता में भगवान कृष्ण ने अर्जुन से कहा है, फिर भी हमें मोह वश शरीर के नष्ट होने का दुख होता है और दुख तब अधिक असहनीय होता है जब हमारे कोई ओजस्वी, युवा, स्वयंसेवक जो अपना सम्पूर्ण जीवन भारत माता के कार्य करने में लगाते है. 

अपने लिए कुछ नहीं माँगते. ऐसे स्वयंसेवक की आकस्मिक मृत्यु हो जाये, तो ज्ञानविहीन होकर हमारा मन दुःखी होता है. वही दुःख आज रजनीश जी के अचानक छोड़कर चले जाने से हमसबों में उत्पन्न हुआ है. हम सभी ऐसे पुण्य आत्मा के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें कि उन्हें पुनर्जन्म देकर ईश्वर पुनः संघ के स्वयंसेवक के रूप में इस भारत भूमि पर भेजें. 

साथ ही इस दुख की घड़ी में हम सभी स्वयंसेवक रजनीश जी के परिवार के साथ संघ परिवार के सभी घटक  खड़े हैं. इस कोविड 19 के कारण अपने जिले में भी जिस परिवार में जान माल की क्षति हुई उनके प्रति भी शोक संवेदना प्रकट किया गया. मृतक के लिए दो मिनट का मौन रखा.
(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages