सीमांचल व कोसी में एनडीए ने किया कमाल - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

10 नवंबर 2020

सीमांचल व कोसी में एनडीए ने किया कमाल

मधेपुरा: विधानसभा चुनाव का परिणाम आ चुका है. कोसी और सीमांचल के जिलों में तमाम एग्जिट पोल के दावों को झुठलाते हुए इस बार एनडीए ने जहां बढ़त बनाई, वहीं एआईएमआईएम ने भी अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराई है. कोसी के सुपौल जिले में सभी पांचों सीट पर एनडीए ने कब्जा जमाया है. इनमें चार सीटों पर जेडीयू तो एक पर बीजेपी को जीत मिली है. 
जेडीयू के खाते में जो सीटें गई हैं, उनमें सुपौल, पिपरा, त्रिवेणीगंज और निर्मली शामिल हैं. वहीं, छातापुर की सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. मधेपुरा की चार सीटों में मधेपुरा और सिंहेश्वर सीट पर आरजेडी ने जीत दर्ज की है. जबकि आलमनगर और बिहारीगंज सीट बचाने में जेडीयू सफल रहा है. सहरसा में सहरसा सीट पर बीजेपी ने भारी मतों के अंतर से जीत दर्ज की है. 
कोसी क्षेत्र से सुपौल से बिजेंद्र प्रसाद यादव और आलमनगर सीट से नरेंद्र नारायण यादव दोनों दिग्गजों ने जीत दर्ज की है. सीमांचल के जिलों में इस बार एआईएमआईएम का प्रदर्शन बहुत बेहतर रहा है. किशनगंज जिले में पार्टी ने दो, अररिया में एक और पूर्णिया में दो सीटों पर कब्जा जमाया है. वहीं, किशनगंज में किशनगंज सीट पर कांग्रेस को सफलता मिली. वहीं, कोचाधामन और बहादुरगंज सीट पर एआईएमआईएम को सफलता मिली. 
ठाकुरगंज सीट पर आरजेडी ने कब्जा जमाया है. कटिहार जिले की सात सीटों में चार पर एनडीए तो तीन पर महागठबंधन को बढ़त मिली. कटिहार, कोढ़ा और प्राणपुर सीट पर बीजेपी ने भगवा लहराया तो बरारी सीट पर जेडीयू ने कब्जा जमाया है. मनिहारी और कदवा कांग्रेस के खाते में तो बलरामपुर सीट सीपीआईएमएल के खाते में गई. कुल मिलाकर कोसी, सीमांचल के जिलों में सभी राजनीतिक विश्लेषणों को खारिज करते हुए एनडीए ने तो बढ़त बनाई ही, साथ ही आवैसी की पार्टी ने भी अपना पांव फैलाया है.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages