सीखना चाहते हैं चित्रकारी तो मिलिए श्वेताभ से - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 जून 2021

सीखना चाहते हैं चित्रकारी तो मिलिए श्वेताभ से

डेस्क: सहरसा निवासी श्वेताभ सुमन पिछले कुछ सालों से दिल्ली में रहकर चित्रकारी में अपनी कला का लोहा मनवा रहे हैं। इनकी बनाई गई पोट्रेट केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब वाहवाही बटोर रही है. चित्रकला को ही अपनी दुनिया बना लेने वाले श्वेताभ किसी विशिष्ट पहचान के मोहताज नहीं है. श्वेताभ कल्पना के आधार पर बेहतरीन पोट्रेट बनाने के लिए विख्यात हैं. 

उनसे चित्रकारी के गुर सीखने वाले उनके शिष्य अर्चना, मीनाक्षी, आकृति, पूजा सहित देश के विभिन्न कोने के चित्रकार भी अपने चित्रकारी से न सिर्फ लोगों का मन मोह रहे हैं बल्कि इस विधा को अपनी आजीविका का स्रोत भी बना रहे हैं। पिछले दिनों रीटआर्ट नाम से श्वेताभ सुमन ने एक अॉनलाइन कार्यशाला की भी शुरुआत की है। इसमें श्वेताभ चित्रकारी के गुर बिना किसी परेशानी के बिल्कुल आसान तरीके से सीखाते हैं. 
श्वेताभ बताते हैं कि एक बार फिर से पोट्रेट क्लास शुरू करने जा रहे हैं. जिसकी फ्री डेमो क्लास 6 जून 2021 दिन रविवार को होगी. जिन्हें भी पोट्रेट संबंधी जानकारी लेने की इच्छा हो वो इस क्लास में जुड़ सकते हैं। इस क्लास में पोट्रेट बनाने की जानकारी सबसे बेसिक लेवल से शुरु करते हुए मास्टर लेवल तक दी जाएगी. पेंटिंग बनाने के सभी गुर यूरोपीयन पद्धति पर आधारित होंगे. 


1 साल तक सारे क्लास के रिकॉर्डेड वीडियो भी मिल सकेंगे ताकि अगर किसी कारणवश किसी की क्लास छूटती है तो वो उसे रिकवर कर सकें. कुछ भी समझने में अगर कोई भी परेशानी हुई तो उन्हें अलग से बताया जाएगा. इच्छुक लोग क्लास में शामिल होने के लिए संपर्क करें :- 8920351265 (व्हाट्सअप और कॉल दोनों कर सकते हैं. )



पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages