जलवायु संकट पर होगा मीडिया डायलॉग का आयोजन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

12 जून 2021

जलवायु संकट पर होगा मीडिया डायलॉग का आयोजन

डेस्क: मीडिया कलेक्टिव फ़ॉर क्लाइमेट इन बिहार के द्वारा 13 जून को बिहार के जलवायु संकट पर परिचर्चा होगी. सीआरडी ट्रस्ट और असर संस्था के सहयोग से आयोजित होने वाली बातचीत के बारे में बताते हुए संयोजक पुष्यमित्र ने बताया कि जलवायु संकट से लगातार जूझ रहे बिहार को नीति आयोग ने अच्छी रैंकिंग नहीं दी है. 

इससे पहले भी आईआईटी की एक रिपोर्ट ने बिहार के 14 जिलों को जलवायु परिवर्तन के संकट से मुकाबला करने में सबसे अक्षम जिलों की सूची में रखा है. बिहार सरकार के तमाम दावों के बावजूद जलवायु संकट को लेकर उसकी तैयारी जमीन पर क्यों उतरती नजर नहीं आ रही. इन्हीं सवालों पर बातचीत के लिए इस विषय के जानकार लोगों के साथ एक ऑनलाइन बातचीत का आयोजन किया है.

बातचीत में जेपी सेनानी और पर्यावरणविद अनिल प्रकाश, रंजीव कुमार, मेघ पाईन अभियान के संयोजक एकलव्य प्रसाद, असर संस्था की प्रिया पिल्लई और भागलपुर विश्वविद्यालय की व्याख्याता रुचि श्री शामिल होंगी. ज़ूम लिंक पर क्लिक कर इस कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. मीडिया कलेक्टिव के सोमू आनंद ने बताया कि अब तक इस कार्यक्रम बिहार के विभिन्न हिस्सों से पचास से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. 

https://us02web.zoom.us/meeting/register/tZctd-2prjkjHtYuQS8Mjy2vEOrFCI8atOhp

(रिपोर्ट:- ईमेल)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages