उम्मीद की किरण को मना नहीं कर सके लिरिसिस्ट राज शेखर - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

13 जून 2021

उम्मीद की किरण को मना नहीं कर सके लिरिसिस्ट राज शेखर

मधेपुरा: पिछले दिनों जिले सहित पूरे देश में ऑक्सीजन गर्ल के नाम से मशहूर हुई कोशी की बेटी गरिमा उर्विशा ने हाल ही में एक फेसबुक पेज "उम्मीद की किरण" की शुरुआत कर एक नए सिरे से कुछ अलग करने की सोच के साथ प्रस्तुत हुई हैं. पिछले वर्षों से सामाजिक हितों को ध्यान में रखते हुए गरिमा उर्विशा कई ज्वलंत मुद्दों पर बोलती नजर आई हैं. वे कहती हैं कि "उम्मीद की किरण" महज एक फेसबुक पेज नहीं है बल्कि यह एक सोच है, जो समाज को सबल, सुदृढ़ और सुसज्जित करने के लिए तत्पर है. 

नकारात्मकताओं से दूर और सकारात्मकताओं से लबरेज गरिमा उर्विशा अपने इस प्रोजेक्ट के साथ इन दिनों अपनी गतिविधियों में लगी हुई हैं. उन्होंने बताया कि उम्मीद की किरण के फेसबुक पेज पर पिछले दिनों लाइव सेशन शुरू किया गया है. लाइव सेशन की शुरुआत जाने-माने बॉलीवुड गीतकार राजशेखर ने किया. राजशेखर मधेपुरा जिले के भेलवा गाँव के रहनेवाले हैं. इनके पिता का नाम चंद्रशेखर आजाद है. 

ग्रामीण परिवेश में पले-बढ़े राजशेखर भले ही फिल्म सिटी मुंबई में रहने लगे हैं और वहीं करियर बना रहे हैं लेकिन दिल से वो आज भी अपने बिहार से जुड़े हुए हैं. पिछले दिनों जब कोरोना संक्रमण से हाहाकार मचा हुआ था तब राज शेखर ने अपने गाँव के ही बोलचाल की भाषा में एक जागरूकता गीत लिखा. जिसके बोल हैं "फेरो कहिए बुझले बात, दूरे-दूर काते-कात". यह गाना रिकॉर्ड कर पूरे बिहार में एक कैम्पेन के रूप में चलाया गया. इसे यूट्यूब पर भी देखा जा सकता है.  
उम्मीद की किरण के फेसबुक पेज पर राजशेखर ने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए जरूरी तमाम सावधानियाँ बरतने की अपील करते हुए अपने गीत में लिखी बातों को बारीकी से प्रस्तुत किया. अपने जीवन के उतार-चढ़ाव और भेलवा से फिल्म सिटी मुंबई तक के सफर को बखूबी साझा किया. राजशेखर पहले फिल्मों के असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे। 2011 में रीलिज हुई फिल्म तनु वेड्स मनु के भी असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर ही काम कर रहे थे कि उन्हें गीत लिखने का मौका मिला.

फिर क्या था, यहीं से शुरू हो गई उनकी नई कहानी. कोशी के लाल राजशेखर अब लिरिसिस्ट राजशेखर बन चुके हैं. उम्मीद की किरण फेसबुक पेज पर लाइव के दौरान उन्होंने जिले भर में काम कर रहे सामाजिक कार्यकर्ताओं की भूरि-भूरि प्रशंसा की और भविष्य में हर संभव सहयोग का भरोसा भी दिलाया.
लाइव सुनने के लिए क्लिक करें. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages