निःसहायों को वस्त्र भेंट कर लोगों को प्रेरित किया - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 जून 2021

निःसहायों को वस्त्र भेंट कर लोगों को प्रेरित किया

मधेपुरा: पिछले दिनों कोरोना काल में एक लड़की मधेपुरा जिले में ऑक्सीजन गर्ल के नाम से बहुत मशहूर हुई. बड़ी मीडिया हाऊसेज ने भी इनके काम को खूब सराहा. इस आम सी लड़की का नाम है गरिमा उर्विशा. गरिमा उर्विशा किसी विशिष्ट पहचान की मोहताज नहीं है. छोटी सी उम्र में गरिमा उर्विशा अबतक 8 बार रक्तदान कर चुकी हैं. 

कोरोना काल में पिछली बार उन्होंने विभिन्न संस्थाओं की मदद से मजदूर-निःसहाय वर्ग के लोगों को भोजन, स्वच्छ पानी और सेनेटरी पैड लोगों तक पहुँचाया था और जब इस बार कोरोना का दूसरा चरण द्रुत्गति से शुरू हुआ तो उन्होंने बिहार फाउंडेशन प्रदत ऑक्सीजन मैन गौरव राय की मदद से प्राप्त ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ-साथ जरूरतमंदों को दवा, बेड आदि भी कॉन्टैक्ट्स की सहायता से उपलब्ध करवाया.  
इसी दरम्यान शुक्रवार को मधेपुरा शहर के ही एक व्यक्ति ने निःसहायों को कुछ साड़ी भेंट करने की इच्छा से गरिमा उर्विशा से सम्पर्क किया, जिसके बाद गरिमा ने उक्त व्यक्ति की मदद के उद्देश्य से पास के ही एक बस्ती में जाकर उनके साथ साड़ी भेंट किया. 

उक्त व्यक्ति ने नाम की गोपनीयता रखने के लिए कहा था इसलिए यहाँ उनके नाम का जिक्र नहीं किया जा रहा है लेकिन गरिमा उर्विशा का उद्देश्य है कि ऐसे कार्यों की खबर जितनी ज्यादा फैल सके उतना अच्छा है क्योंकि इन कार्यों के लिए लोगों में जागरूकता की कमी है और एक-दूसरे को देखकर लोग प्रेरित होते हैं. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages