आज युवाओं का भविष्य दांव पर, सरकार की नीति जिम्मेदार - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

1 अगस्त 2022

आज युवाओं का भविष्य दांव पर, सरकार की नीति जिम्मेदार

मधेपुरा: विगत दिनों एआईवाईएफ मधेपुरा की बैठक में लिए फैसलों के आलोक में संगठन द्वारा जिला के बूढ़ी पंचायत में संगठन द्वारा जन संवाद पार्ट टू कार्यक्रम का आयोजन किया गया. एआईवाईएफ के जिला अध्यक्ष हर्ष वर्धन सिंह राठौर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में युवाओं की भूमिका, समस्या व समाधान विषय पर चर्चा की गई. संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शम्भु क्रांति ने कहा कि युवा देश व समाज के भविष्य होते हैं उसको जितना समृद्ध किया जाएगा वह समाज व राष्ट्र विकास के पटरी पर उतनी ही तेजी से दौड़ेगाा. 

जिला सचिव सौरव कुमार ने कहा कि युवाओं को अपने अधिकारों को जानने और उससे प्राप्त करने के लिए संघर्ष को अंगीकार करने की जरूरत है जिसका आज घोर अभाव है. उन्होंने कहा कि युवा विभिन्न प्रतिभाओं के संगम और ऊर्जा से भरपूर होते हैं उसका समुचित उपयोग कर भारत को गांधी व भगत के सपनों का देश बनाया जा सकता है जहां भारत विकास के मानचित्र पर विश्व पटल पर नेतृत्व करेगा. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एआईवाईएफ के जिला अध्यक्ष हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कहा कि आज भारत विश्व में सबसे युवा राष्ट्र है लेकिन युवाओं की प्रतिभा के लाभ लेने में हम सबसे पिछले पायदान पर हैं जो दुखद हैै. 

जिसका मूल कारण शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार को समृद्ध करने में सरकार की विफलता और जाति धर्म के नाम पर विष फैला समाज को बांटने की साजिश हैै. युवाओं के भविष्य दांव पर होने का मूल कारण सरकार की नीति है. एआईवाईएफ लगातार युवाओं को जागरूक कर जाति व धर्म में उलझने के बजाय शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार के लिए मुखर होने की अपील की. कार्यक्रम में तय किया गया कि एआईवाईएफ से जुड़ लचर व्यवस्था को सुधारने की मुहिम चलाई जाएगी. विशेष कर शिक्षा व स्वास्थ्य की कुव्यवस्था को दूर करने पर बल दिया जाएगा. बैठक में रणजीत, दिनेश यादव, संतोष यादव साष्वत, गोकुल, इंद्रभूषण, मनोज मानव, पलट, अर्जुन, सुबोध, बोकु, रामचन्द्र राम, नीतीश, आलोक, आशुतोष व अन्य लोग उपस्थित रहे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages