कोचिंग प्रांगण में मनाया गया शिक्षक दिवस - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 सितंबर 2022

कोचिंग प्रांगण में मनाया गया शिक्षक दिवस

गम्हरिया: प्रखंड मुख्यालय स्थित आवासीय मां भवानी कोचिंग सेंटर के प्रांगण में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिवस शिक्षक दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया. छात्र-छात्राओं ने कोचिंग प्रांगण को बहुत ही अच्छे तरीके से सजाया. छात्रों ने कोचिंग के प्राचार्य अरविंद कुमार प्रभाकर को फूल का गुलदस्ता देकर स्वागत किया. तत्पश्चात प्राचार्य श्री प्रभाकर में केक काटकर कार्यक्रम का आगाज किया. मौके पर श्री प्रभाकर ने कहां थी गुरु शिष्य का रिश्ता प्राचीन काल से ही चलता रहा है और आज तक कायम है. 
उन्होंने कहा कि मां- बाप के बाद बच्चे का कोई गुरु होता है तो वह शिक्षक हैं. शिक्षक मोमबत्ती के समान होता है जो जलकर अपने बच्चों को मंजिल तक पहुंचाने का काम करता है. उन्होंने अभिभावको से कहा शिक्षक को सम्मान देना जरूरी है और आपको भी अपने बच्चों को यह सिखाना चाहिए. उन्होंने कहा कि शिक्षक का कोई धर्म नहीं होता, उसके लिए सभी धर्म के बच्चे से एक समान होते हैं. उन्होंने सभी धर्मों के बच्चों से आह्वान करते हुए कहा कि शिक्षक है तभी आप ज्ञान की पूंजी को समेट सकते हैं, इसलिए शिक्षकों के आदर में कहीं भी कमी नहीं होनी चाहिए. 

इस अवसर पर शिक्षक, अभिभावक एवं बच्चों ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तस्वीर पर फूल- माला चढ़कर उन्हें नमन किया. इस मौके पर छात्र-छात्राओं के बीच क्विज प्रतियोगिता एवं डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. मौके पर मुख्य रूप से वासुदेव यादव, निलेश कुमार निराला राजीव कुमार, ओम प्रकाश गुप्ता, शंभू कुमार, एस कुमार यादव, लवली कुमारी, लक्ष्मी कुमारी सहित अन्य अभिभावक उपस्थित थे. 
(रिपोर्ट:- मिथिलेश कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages