NYK ने मनाया अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 दिसंबर 2022

NYK ने मनाया अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस

मधेपुरा: शहर के गोविंदपुरी मुहल्ला स्थित नेहरू युवा केंद्र कार्यालय परिसर में सोमवार को विश्वव्यापी कार्यकर्ता दिवस मनाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन बीएनएमयू के विकास सहयोगी डॉ. ललन प्रसाद अद्री ववाईके के जिला युवा अधिकारी हुस्न ने जहां संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित किया. उपस्थित स्वयंसेवकों को संदेश देते हुए मुख्य अतिथि डॉ. ललन प्रसाद अद्री ने कहा कि विश्व स्वयंसेवक दिवस पहली बार 1985 में संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा मनाया गया था. 

इस दिन व्यक्तिगत स्वयंसेवकों, समुदायों और संगठनों को स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकास में उनकी भागीदारी को बढ़ावा देने का अवसर प्रदान करता है। वहीं जिला युवा अधिकारी हुस्न जहां स्वैच्छिक रूप से अपने क्षेत्र और समुदाय को शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति प्रति जागरूक करने के लिए अपनी नौकरी देने वाले युवाओं के कार्यों को रिपोर्ट और समाज के प्रति अपने कर्तव्यों के दायरे में लाने के लिए उनकी प्रशंसा की. 

इस मौके पर राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक बबलू बृजेश, सौरव कुमार, बाबू साहेब, बालाजी सुमन, बिपिन कुमार, मनीष कुमार, लालमोती कुमारी, विभा कुमारी, सक्रिय कुमार, चंदन कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages