युवा प्रतियोगिता का प्रथम चरण सम्पन्न, द्वितीय चरण 7 फरवरी को - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

23 जनवरी 2023

युवा प्रतियोगिता का प्रथम चरण सम्पन्न, द्वितीय चरण 7 फरवरी को

मधेपुरा: रविवार को जिला मुख्यालय के पार्वती विज्ञान महाविद्यालय में 36 वीं सुशांत स्मृति युवा प्रतियोगिता का प्रथम चरण सम्पन्न हो गया।यह जानकारी कार्यक्रम संयोजक रंगकर्मी बिकास कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि कोशी अंचल के महत्वपूर्ण स्थान से सम्बंधित विषय पर स्थल चित्रकारी, सड़क सुरक्षा और युवा विषय पर निबंध लेखन और सामान्य ज्ञान की प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने अपनी भागीदारी दी. मौके पर मौजूदा अध्यक्ष डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने बताया कि प्रतियोगिता के विषय चयन में स्थानीयता के साथ साथ राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य भी सन्नहित रहता है. प्रतियोगिता प्रतिभा को निखारने का एक स्थायी मंच बन गया है. 

उपाध्यक्ष डॉ. रविरंजन कुमार ने कहा कि प्रतियोगिता में अपने बीच के महापुरुषों का भी स्मरण किया जाता है. ताकि बच्चे अपने अतीत से परिचित हो सके. आयोजन समिति के सचिव डॉ. आलोक कुमार ने कहा कि द्वितीय चरण,सात फरवरी को कोरोना संक्रमण-कारण और निवारण विषय पर भाषण और सुगम संगीत प्रतियोगिता के साथ-साथ सुशांत जयंती सह पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित है. आयोजन को सफल बनाने में संगीत शिक्षक डां. सुरेश कुमार शशि, शिक्षक मनोज कुमार मुन्ना, समाजसेवी राहुल कुमार यादव, आंनद कुमार, सौरभ कुमार सुमन, स्नेहा कुमारी, कल्पना कुमारी, अंकेश कुमार की भूमिका अहम रही. 

अंत में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित सह प्रतियोगिता के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर योगेन्द्र नारायण यादव और एक मजबूत स्तम्भ दशरथ प्रसाद सिंह कुलिश के समान में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 

Post Bottom Ad

Pages