राज्य स्तरीय युवा उत्सव में अपनी मांग रखेंगे कलाकार, कलाकारों ने जारी किया पोस्टर - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

7 जनवरी 2023

राज्य स्तरीय युवा उत्सव में अपनी मांग रखेंगे कलाकार, कलाकारों ने जारी किया पोस्टर

डेस्क: कला सांस्कृतिक एवं युवा विभाग द्वारा हर साल बिहार के किसी एक जिले में राज्य स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया जाता है. इस साल यह महोत्सव कला कि राजधानी कहे जाने वाली नगरी मुजफ्फरपुर में आयोजित किया जा रहा है. जहां पूरे बिहार से कलाकारों का समागम होगा. वहीं इस महोत्सव के माध्यम से कलाकार अपनी मांग रखेंगे. कलाकारो ने एक पोस्टर जारी कर सरकार से रोजगार देने की मांग की है. कलाकार वह पोस्टर पहले तो अपने जिले से खुलने वाले बस पर चिपकाकर मुजफ्फरपुर पहुंचेंगे. 

साथ ही इस पोस्टर को राज्य स्तरीय युवा उत्सव का जहां-जहां आवास स्थल एवं कार्यक्रम स्थल बनाया गया है हर जगह चिपकाया जाएगा. ताकि सरकार तक बेरोजगार कलाकारों की मांग पहुंच सके और एक आवेदन भी कला संस्कृति मंत्री को सौंपा जाएगा. कलाकारों ने बताया कि हम लोगों ने कई बार अनेक माध्यम से सरकार के सक्षम अपनी मांग रखी, लेकिन सरकार पर इसका कोई असर नहीं हुआ और ना ही आज तक रोजगार देने के लिए कोई योजना बनाई. बिहार के सभी जिलों में हजारों ऐसे डिग्री धारी कलाकार है जो बेरोजगार हैं, उनके पास कोई रोजगार नहीं है. 

कलाकारों के साथ यह सौतेला व्यवहार सरकार द्वारा क्यों किया जाता है. जबकि सरकार के हर मंच की शोभा कलाकार ही बढ़ाते है. इस लिए कलाकारों ने एक स्वर में महोत्सव में शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांग रखने का फैसला लेते हुए एक पोस्टर जारी किया है.
(रिपोर्ट:- मनीष कुमार)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages