टॉपर्स छात्रों व कलाकारों के सम्मान में उदासीनता दुखद व शर्मनाक - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 जनवरी 2023

टॉपर्स छात्रों व कलाकारों के सम्मान में उदासीनता दुखद व शर्मनाक

मधेपुरा: जिला प्रशासन द्वारा मैट्रिक व इंटर के टॉपर्स विशेषकर स्टेट के टॉप टेन में शामिल जिले के बच्चों व राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव, जिला युवा महोत्सव जैसे आयोजनों में शामिल कलाकारों को प्रमाण पत्र एवम् टीए, डीए नहीं देने पर वाम युवा संगठन एआईवाईएफ जिला अध्यक्ष हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने मधेपुरा डीएम को पत्र लिख कड़ी नाराजगी जताई है साथ ही इसे छात्रों व कलाकारों को हतोत्साहित व अपमानित करने वाला कदम बताया है. डीएम को लिखे पत्र में राठौर ने कहा कि आखिर ऐसी क्या मजबूरी है कि जिला प्रशासन की बैठक में निर्णय के बाद भी बिहार बोर्ड की परीक्षा में राज्य स्तर पर टॉप टेन में जगह बनाने वाले छात्रों का सम्मान अभी तक नहीं हुआ वहीं दूसरी तरफ सरकार द्वारा साफ साफ बिंदुवार स्पष्ट निर्देश के बाद भी गोपाष्टमी महोत्सव व युवा महोत्सव में प्रतिभाग करने वाले कलाकारों को को अभी तक सहभागिता प्रमाण पत्र , टीए, डीए नहीं दिया गया. 

इस संबंध में राठौर ने जिला प्रशासन द्वारा बीते साल तीस अप्रैल को हुई बैठक की कार्यवाही के क्रम संख्या आठ  का हवाला देते हुए कहा कि इसमें मैट्रिक व इंटर के टॉपर्स को सम्मानित करने के निर्णय का साफ उल्लेख है. वहीं युवा महोत्सव के आयोजन के संबंध में कला संस्कृति एवम् युवा विभाग बिहार सरकार द्वारा जिला युवा महोत्सव के आयोजन के गाइड लाइन के क्रम संख्या 14 में साफ है कि प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देना है वहीं क्रम संख्या 15 में वर्णित भोजन, आवासन, परिवहन के मद में राशि देने की परंपरा विगत महोत्सवों में रही है. इसके अतिरिक्त महीनों पहले संपन्न हुए राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव में जहां बाहरी कलाकारों को लाखों रुपए दिए गए वहीं स्थानीय कलाकारों को अभी तक टीए, डीए तक की राशि भी नहीं दी गई. 

राठौर ने कहा कि भाग लेने वाले स्थानीय जिन कलाकारों को महोत्सव के आखिरी दिन सम्मानित करने व टीए, डीए देने की बात थी बाद में सम्याभाव में जिला युवा महोत्सव में सम्मानित करने का निर्णय हुआ ,लेकिन युवा महोत्सव में भी सम्मानित नहीं करना व टीए, डीए के भुगतान नहीं होना कलाकारों के अपमान जैसा है. जिसकी जितनी भर्त्सना की जाए वह कम है. एआईवाईएफ जिला अध्यक्ष ने डीएम को लिखे पत्र में साफ शब्दों में कहा कि अगर जिला प्रशासन इस मामले में सोमवार तक पहल नहीं करती है तो संगठन छात्रों व कलाकारों के हित में योजनाबद्ध आंदोलन को बाध्य होगा. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages