पंचायत समितियों की सामान्य बैठक आयोजित - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

19 जनवरी 2023

पंचायत समितियों की सामान्य बैठक आयोजित

मुरलीगंज: प्रखंड प्रमुख अब्दुल जब्बार आलम के अध्यक्षता में पंचायत समितियों के साथ सामान्य बैठक मंगलवार को प्रखंड स्थित सभा भवन में आयोजित की गई. इस दौरान बीपीआरओ राजकुमार सिंह, उप प्रमुख प्रतिनिधि यादव उमेश कुमार, मुखिया आलोक कुमार, दयानंद कुमार सहित सभी मुखिया और पंचायत समिति सदस्य के अलावे विभिन्न विभागो के पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे. इस दौरान सदस्यों ने पंचायत अंतर्गत योजनाओ के क्रियान्वयन पर चर्चा किया. बैठक में वित्त वर्ष 2023-24 में योजनाओ के क्रियान्वयन को लेकर चर्चा हुई. पंचायत के विकास से संबंधित विभिन्न बिन्दूओ पर गहमा गहमी बनी रही. 

सदस्यो ने अध्यक्ष से मांग किया कि बैठक से अनुपस्थित रहने वाले विभागीय कर्मियो से स्पष्टीकरण मांगा जाए। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अगले बैठक का बहिष्कार करने की बात कही गई. पूर्व के बैठक में लिये गए प्रस्ताव के क्रियान्वयन की समीक्षा की गई. साथ ही पंद्रहवी और षष्ठम वित आयोग मद के राशि को खर्च करने पर प्रस्ताव लिया गया. इस दौरान जनवितरण प्रणाली, आंगनबाड़ी, पीएम आवास (ग्रामीण), विद्युत विभाग, शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागो के क्रियाकलाप पर सदस्यो ने सवाल किया. 

लेकिन विभागीय पदाधिकारी या कर्मियो के बैठक से अनुपस्थित रहने के कारण जबाव तलव नहीं हो पाया. सदस्यों ने सवाल किया कि जब बैठक में विभिन्न विभागो के पदाधिकारी या कर्मी मौजूद नहीं है तो जबाव तलव किससे किया जाएगा. हालांकि अध्यक्ष ने कहा कि जिस विभाग के पदाधिकारी या कर्मी बैठक में उपस्थित होना अनिवार्य नही समझा है. उससे शाॅ काउज पूछा जाएगा. इस दौरान सदस्यो ने पंचायत अंतर्गत योजनाओ के क्रियान्वयन पर चर्चा किया. 
(रिपोर्ट:- चिराग कुमार शाह) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages