यूको बैंक से 57.74 लाख का गबन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

7 मई 2016

यूको बैंक से 57.74 लाख का गबन

शहर के यूको बैंक में हुए 57.74 लाख के गबन के आरोप में जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है. चार कर्मियों के निलंबन के बाद बैंक प्रबंधन ने शाखा प्रबंधक सहित एक और कर्मी को निलंबित कर दिया है. ताजा कार्रवाई बेगूसराय के अंचल प्रबंधक उमेश प्रसाद ¨सह के निर्देश पर हुई है. मालूम हो कि दो मई को गबन का खुलासा होते ही बैंक के चार कर्मी को निलंबित कर दिया गया था. वहीं चल रही जांच प्रक्रिया के दौरान बुधवार की देर शाम शाखा प्रबंधक विनय भूषण कुमार और रितेश कुमार को भी निलंबित कर दिया गया. गबन के मामले की जांच कर रही टीम अभी कुछ भी कहने तैयार नहीं है. सूत्रों से मिली जानकारी बैंक में गबन का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. जांच में जुटी टीम को गबन से संबंधित कई अहम कागजात अभी तक नहीं मिल रहा है. जानकारी के अनुसार ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि गबन का आंकड़ा करीब तीन करोड़ पार कर सकता है.
बैंक में कार्यरत सभी कर्मी निलंबित 
यूको बैंक में कार्यरत बैंक के सभी कर्मी व पदाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार दो मई को गबन के आरोप में बैंक के सहायक प्रबंधक खेलानंद कुमार, अमित कुमार, अंकित कुमार एवं मुख्य खजांची मुकेश कुमार को निलंबित कर दिया गया था. वहीं जांच के दौरान शाखा के मुख्य प्रबंधक विनय भूषण कुमार और रितेश कुमार को भी बुधवार की शाम को निलंबित कर दिया गया. इन सभी कर्मी पर कार्रवाई अंचल प्रबंधक उमेश प्रसाद ¨सह के निर्देश पर हुई है.
नई टीम ने संभाला जिम्मा 
गबन के आरोप में बैंक के सभी कर्मी व पदाधिकारी को निलंबित किए जाने के बाद पूर्णिंया और सहरसा ब्रांच से पदाधिकारी और कर्मी को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है. गुरुवार को पूर्णिया ब्रांच से शाखा प्रबंधक के रूप में एस के रेणु ने पदभार संभाल लिया है. वहीं निलंबित किए गए सभी कर्मी को बैंक में प्रतिदिन आकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है.
मुख्य खजांची है फरार 
बैंक में हुए गबन के बाद सभी कर्मी को निलंबित कर उन्हें प्रतिदिन बैंक आने का निर्देश दिया गया है. लेकिन निलंबित किए गए बैंक के मुख्य खजांची सोमवार से ही फरार बताए जा रहें हैं. बैंक की ओर से कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया है. लेकिन उससे से संपर्क नहीं हो पाया है. मालूम हो कि बैंक प्रबंधन की ओर से बैंक के दो कर्मी पर एफआईआर भी दर्ज कराया जा चुका है. इसमें मुख्य खजांची मुकेश कुमार और अमित कुमार को मुख्य आरोपी बनाया गया है.
(रिपोर्ट: मधेपुरा:- गरिमा उर्विशा)

Post Bottom Ad

Pages