भिक्षाटन कर हरिहर साहा कॉलेज का विकास कार्य करेंगे छात्र - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

10 जनवरी 2019

भिक्षाटन कर हरिहर साहा कॉलेज का विकास कार्य करेंगे छात्र

उदाकिशुनगंज
उदाकिशुनगंज के समाजिक कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को मुख्य बाजार में प्रत्येक दुकानदारों से भीख मांग कर कॉलेज का विकास कार्य करने का संकल्प लिया.
               हरिहर साहा कॉलेज का भवन जीर्ण - शीर्ण अवस्था में वर्षों से पड़ा है. छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन में बहुत सारी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है. पुराने भवनों का मरम्मति कार्य एवं रंग-रोगन कार्य भी वर्षों से नहीं हुआ है. किसी भी वक्त भवन के छत गिरने की आशंका बनी रहती है.
                     इन्हीं समस्याओं को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने चंदा संग्रह कर भवन के मरम्मती करने का फैसला लिया है. भवन की कमी को देखते हुए सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सांसद मद से दो कमरे का छतदार नवनिर्मित भवन देने की घोषणा की है. लेकिन स्वीकृति के बाद भी वर्षों से भवन निर्माण का कार्य अब तक शुरू नहीं किया गया जबकि एच एस कॉलेज को अभी भी एक सौ एकड़ जमीन उपलब्ध है.
                प्राचार्य प्रो. विवेकानंद प्रसाद भी कॉलेज सप्ताह में 2 से 3 दिन आते हैं, जिस कारण कॉलेज की शिक्षा - व्यवस्था चरमराई हुई है. सन् 1956 ई. में स्थापना के बाद से आज तक विकास कार्य ठप पड़ा है. अब भिक्षाटन से छात्र संगठन एवं सामाजिक कार्यकर्ता छात्र संघ के अध्यक्ष आदित्य कुमार, उपाध्यक्ष शिवम कुमार, महासचिव कृष्णा कुमार, कोषाध्यक्ष अंकिता कुमारी, राकेश, दिलखुश, आदि ने भवन निर्माण का संकल्प लिया है.
(रिपोर्ट:- विकास कुमार) 

Post Bottom Ad

Pages