एआईएसएफ राष्ट्रीय व प्रांतीय नेतृत्व ने इस्तीफा किया नामंजूर, बताया संगठन का मजबूत हिस्सा - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

26 जुलाई 2021

एआईएसएफ राष्ट्रीय व प्रांतीय नेतृत्व ने इस्तीफा किया नामंजूर, बताया संगठन का मजबूत हिस्सा

मधेपुरा: वाम छात्र संगठन एआईएसएफ के राष्ट्रीय परिषद् व राज्य नेतृत्व ने राष्ट्रीय परिषद् सदस्य हर्ष वर्धन सिंह राठौर और पूर्व राज्य परिषद् सदस्य सौरव कुमार के इस्तीफे को नामंजूर करते हुए संगठन का महत्वपूर्ण अंग बताया है. रविवार को टी पी कॉलेज में प्रेस कांफ्रेंस में एआईएसएफ राष्ट्रीय परिषद् सदस्य सह बीएनएमयू प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि संगठन की ओर से जारी पत्र में संगठन के राज्य सचिव रंजीत पण्डित ने राष्ट्रीय परिषद व राज्य आलाकमान के फैसले से अवगत कराया है. 

छात्र नेता राठौर ने कहा कि इस्तीफे के तुरन्त बाद राष्ट्रीय परिषद् की आपात बैठक आयोजित कर इस्तीफे को नामंजूर करते हुए इससे जुड़े कारणों के तहकीकात व कारणों के निदान के लिए राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार को अधिकृत किया गया. इस्तीफे के बाद संगठन के राष्ट्रीय व प्रांतीय नेतृत्व के आलाधिकारियों संग पूर्व छात्र नेताओं से दर्जनों राउंड वार्ता चली वहीं संगठन के राज्य सचिव रंजीत पण्डित व संयुक्त सचिव जन्मेजय कुमार इस्तीफे के बाद तीन दिन तक मधेपुरा में जमे रहे और इस्तीफे के कारणों पर लगातार विमर्श कर कारणों का अध्यन कर वापसी की पहल की.  
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय परिषद् व राज्य नेतृत्व ने आश्वस्त किया है कि मुद्दे को ठंडे बस्ते में नहीं डाला जाएगा बल्कि इसके कारणों को जड़ से इलाज कर संगठन को और मजबूती प्रदान की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस्तीफे के बाद संगठन के राष्ट्रीय व प्रांतीय नेतृत्व के आग्रह व फैसले संग पूर्व छात्र नेताओं के अपील का सम्मान करते हुए उन्होंने संगठन में बने रहने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि पूर्व की भांति कार्यक्रमों को जारी रखते हुए संगठन को आगे ले जाने का काम किया जाएगा. एआईवाईएफ राष्ट्रीय परिषद् सदस्य शंभू क्रांति ने कहा कि राठौर और सौरव का संगठन छोड़ना किसी स्तर पर विचारधारा व संगठन हित में नहीं था. 

इस्तीफे के बाद शीर्ष नेतृत्व के साथ साथ एआईवाईएफ जिला नेतृत्व ने भी मामले को सुलझाने का प्रयास किया।कुछ नकारात्मक तत्वों के कारण ऐसे हालात उत्पन होते हैं संयुक्त पहल कर सभी समस्याओं को जल्द दूर किया जाएगा. पूर्व राज्य परिषद् सदस्य सौरव कुमार ने कहा कि संगठन समस्याओं का समाधान करेगी तो संगठन को और मजबूती से गति दी जाएगी. प्रांतीय व राष्ट्रीय नेतृत्व के आग्रह व फैसले पर उन्हें विश्वास हैै. संगठन को तेजी से और आगे बढ़ाया जाएगा. 

(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages