रात ढलते ही सड़क पर उतरे डीएम-एसपी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

21 जुलाई 2021

रात ढलते ही सड़क पर उतरे डीएम-एसपी

मधेपुरा: शहर में बकरीद को लेकर की गई विधि-व्यवस्था की पड़ताल को लेकर मंगलवार की रात जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा और एसपी योगेंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से नाइट पेट्रोलिंग की. इस दौरान अधिकारियों ने शहर के तमाम इलाकों में घूम-घूमकर स्थिति का जायजा लिया और लोगों से शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में पर्व को मनाने की अपील की. चौक-चौराहों पर रुक-रुककर जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा और एसपी योगेंद्र कुमार ने लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की नसीहत भी दी. जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की कि बकरीद को लेकर सामूहिक कुर्बानी न दें. 

घर में बकरीद की विशेष नमाज अदा करें. भीड़-भाड़ से बचें और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें. नाइट पेट्रोलिंग के दौरान जब पदाधिकारियों का अमला बाजार में घूम रहा था तो शहर के मस्जिद चौक पर कुछ दुकानें खुली हुई थी और कुछ लोग भी सड़क पर टहल रहे थे. इसके बाद ऐसी ने सभी लोगों से मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलने को कहा. उसी दौरान एसपी कहने लगे कि रिक्शा वाला मास्क पहने हुए है, आपलोग भी मास्क लगाकर रहें. कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. मौके पर एसपी ने कहा कि शांति व्यस्था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस बल तैनात किए गए हैं.  
इससे पूर्व डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से बकरीद को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारी के साथ बैठक की. बैठक में कहा गया कि राज्य सरकार द्वारा 7 जुलाई 2021 से दिनांक 6 अगस्त 2021 तक आंशिक संसोधनों के साथ लागू प्रतिबंधों के आलोक में जिले में सभी धार्मिक स्थल आमजनों के लिए बंद रहेंगे. सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेलकूद, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन एवं समारोह पर प्रतिबंध रहेगा. सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के सरकारी एवं निजी आयोजन पर प्रतिबंध रहेगा. 

इसके साथ ही सभी से अपील किया गया कि बकरीद त्योहार को मनाने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क पहनने आदि से संबंधित कोविड अनुकूल व्यवहार एवं अद्यतन मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का अनिवार्य रूप से अनुपालन करेंगे. असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने हेतु अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तथा विभिन्न स्थानों पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया. 

(रिपोर्ट:- रामानन्द कुमार)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages