मरीजों को मिले शुद्ध, स्वच्छ व गुणवत्तापूर्ण भोजन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

11 अगस्त 2021

मरीजों को मिले शुद्ध, स्वच्छ व गुणवत्तापूर्ण भोजन

मधेपुरा: सदर अस्पताल परिसर में नवनिर्मित दीदी की रसोई का मंगलवार को शुभारंभ किया. दीदी की रसोई का शुभारंभ जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा, सिविल सर्जन डा. अमरेंद्र नारायण शाही, जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक अनोज कुमार पोद्दार, जिला संचार प्रबंधक विवेक कुमार, डीपीएम प्रिस कुमार, संकुल संघ की अध्यक्ष दीदी द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया. डीएम ने कहा कि अस्पताल परिसर में जीविका दीदी की रसोई का शुभारंभ होने से मरीजों व उनके स्वजनों को काफी लाभ मिलेगा. कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण के साथ शुद्ध व स्वच्छ भोजन उपलब्ध होगा. 

रसोई घर से सदर अस्पताल में आने वाले सभी रोगियों और उनके अभिभावकों के अलावा जनसाधारण लोगों को भी निर्धारित दर पर भोजन व नाश्ता उपलब्ध करवाया जाएगा. दीदी की रसोई का संचालन सागर जीविका संकुल स्तरीय संघ की जीविका दीदियों द्वारा किया जाएगा. जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक अनोज पोद्दार ने बताया कि सागर संकुल स्तरीय संघ की 15 जीविका दीदियों को खाना बनाने का छह दिवसीय प्रशिक्षण केरल की संस्था कुदुमश्री परियोजना के द्वारा दिया गया. प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद दीदियों का चुनाव कर अस्पताल परिसर में दीदी की रसोई का शुभारंभ किया गया.  
दीदी की रसोई से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को नि:शुल्क नाश्ता और भोजन प्राप्त होगा. इससे पहले मरीजों को यह सेवा आउटसोर्सिंग के माध्यम से उपलब्ध कराया जा रहा था. डीपीएम जीविका ने बताया कि दीदी की रसोई के माध्यम से जीविका एक वैल्यू-चेन बनाने के लक्ष्य पर कार्य कर रही है. इस रसोई से जीविका दीदी के जीविकोपार्जन में एक और पंख लग गई है. 

मौके पर अस्पताल उपाधीक्षक डा. डीपी गुप्ता, अस्पताल मैनेजर कुमार नवनीत चंद्र, मनीष कुमार मुन्ना, सुफल कुमार झा, ब्रजेश कुमार, निशांत आनंद, अमरजीत कुमार, सुजीत कुमार, कुलदीप कुमार, आलोक कुमार, अभिमन्यु कुमार, जितेंद्र दास, रजनीश कुमार, संतोष कुमार, मनोज कुमार, अमित कुमार गुप्ता, सौरव कुमार, प्रखंड परियोजना प्रबंधक मृत्युंजय कुंवर सहित जीविका दीदी उपस्थित थी. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages