सभी स्कूल, कॉलेज व हॉस्टल 21 तक बंद - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 जनवरी 2022

सभी स्कूल, कॉलेज व हॉस्टल 21 तक बंद

डेस्क: बिहार में अब सभी स्कूल-कॉलेज, शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थान, उनके हॉस्टल सहित तत्काल प्रभाव से 21 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. अभी तक 8वीं क्लास के ही स्कूलों को बंद किया गया था. हालांकि इन सभी स्कूलों के ऑफिस को 50% स्टाफ के साथ खोलने की अनुमति दी गई है. ऑनलाइन शिक्षण कार्य कराया जा सकता है. हालांकि पुलिस और मेडिकल सेवा से जुड़े शिक्षण संस्थान और उनके हॉस्टल बंद नहीं होंगे. इसके साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की ओर से ली जाने वाली परीक्षाएं भी आयोजित हो सकेंगी. विद्यालय बोर्डों की परीक्षाएं भी ली जा सकेंगी. 

गृह विभाग की विशेष शाखा ने गुरुवार की देर शाम यह आदेश जारी किया है. बता दें कि बिहार में कोरोना की स्थिति विस्फोटक हो गई है. बिहार की राजधानी सबसे बड़ा हॉट स्पॉट बन गया है. राज्य में गुरुवार को 2379 नए मामले आए. अब एक्टिव मामलों की संख्या 5785 हो गई है. इसमें से 396 लोग पटना से बाहर के हैं, लेकिन उनकी जांच यहां हुई थी. 1203 लोग राजधानी के हैं, जिसमें 17 साल से कम उम्र के 18 बच्चे भी शामिल हैं. यह डराने वाले आंकड़े सिर्फ 4 घंटे के हैं. शाम तक आंकड़ा बढ़ जाएगा. उधर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया, 'बिहार में कोरोना मरीज 3 से 5 दिन में ठीक हो रहे हैं.  
घबराने की जरूरत नहीं है. सिर्फ 63 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. 98% होम आइसोलेशन में ही ठीक हो रहे हैं. कोई मरीज 60 साल से अधिक उम्र का है और पहले से बीमारी है तो ऑक्सीजन लेवल मॉनिटरिंग करते रहें. कोरोना का बढ़ता ट्रेंड इंडीकेट करता है कि यह कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन है. बिहार में डेल्टा व डेल्टा प्लस वैरिएंट के केस भी हैं. नए वैरिएंट की पहचान के लिए आईजीआईएमएस में एक और मशीन लगेगी. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages