होमगार्ड की बहाली प्रक्रिया को स्थगित कराने की मांग - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

26 सितंबर 2022

होमगार्ड की बहाली प्रक्रिया को स्थगित कराने की मांग

मधेपुरा: जिले में साल 2011 के होमगार्ड की बहाली प्रक्रिया को तत्काल स्थगित करवाने की मांग को लेकर सैकड़ों होमगार्ड अभ्यर्थी रविवार को मधेपुरा सदर विधायक और सूबे के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का जिला अतिथि गृह में घेराव किया. होमगार्ड के ये अभ्यर्थी सुबह 8 बजे से ही मधेपुरा अतिथि गृह पहुंचने लगे थे. इसकी सूचना जब मंत्री जी को मिली तो उन्होंने मधेपुरा डीएम से बात करने का प्रयास किया. करीब 4 घंटे में मंत्री जी डीएम साहब को कई बार फोन किया, रिंग हुई. लेकिन फोन नहीं उठा. अंत में मंत्री जी ने डीएम को व्हाट्सएप पर मैसेज किया. 

इस दौरान अभ्यर्थी मंत्री जी पर झल्लाते रहे मंत्री जी उनकी मांगों को जायज बताते हुए वरीय अधिकारी और मुख्यमंत्री से बात करने का भरोसा दिया. इसी बीच मंत्री जी वरीय अधिकारी से बात कर ही रहे थे कि डीएम साहब का भी फोन आ गया. उन्होंने बताया नंबर सेव नहीं था. डीएम साहब ने सभी अभ्यर्थियों को गोपनीय कार्यालय भेज देने की बात कही. इस पर अभ्यर्थी उनके आवास पर पहुंचे. अभ्यर्थियों बताया कि बारिश के कारण पूरे स्टेडियम में पानी और कीचड़ जमा है. कई लोग अभ्यास के दौरान फिसल कर घायल भी हो चुके हैं ऐसे ट्रेक पर यदि सोमवार को दौर होगी तो भारी नुकसान हो सकता है. 

अभर्थियों का आरोप है कि प्रशासन की मनसा बहाली करने की नही बल्कि जनता, अभ्यर्थी और न्यायालय के आंख में धूल झोंकना चाह रही है. पहले 2006 की बहाली में ट्रेक पर बालू डाल दिया गया था अब बारिश के कारण ट्रेक पर पानी और कीचड़ है. जब स्टेडियम का जायजा लिया गया तो पानी पर मिट्टी डालने का काम प्रशासन से कराया जा रहा था. बता दें कि मधेपुरा बीएन मंडल स्टेडियम होमगार्ड बहाली के लिए बिहारीगंज और गम्हारिया के करीब 300 अभ्यर्थी दौड़ में शामिल होंगे. 
(रिपोर्ट:- मोहन कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages