शिक्षक दिवस पर गुरुजनों का पैर छूकर लिया आशीर्वाद - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 सितंबर 2022

शिक्षक दिवस पर गुरुजनों का पैर छूकर लिया आशीर्वाद

मधेपुरा: परमानंदपुर स्थित प्रयास कोचिंग सेंटर में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया. मौके पर छात्र छात्राओं ने संस्थान को बहुत ही आकर्षक तरीके से सजाया. सर्वप्रथम छात्रों ने संस्थान के डायरेक्टर सुनील कुमार को फूल का गुलदस्ता देकर स्वागत गान गाकर स्वागत किया. उसके बाद डायरेक्टर सुनील कुमार ने केक काटकर कार्यक्रम की शुरूआत की. मौके पर श्री कुमार ने कहा कि गुरु शिष्य का रिश्ता प्राचीनकाल से चलते रहा है और आज भी यह कायम है. उन्होंने शिक्षक दिवस की महत्ता एवं गुरु शिष्य के रिश्तों का व्याख्यान किया. 

उन्होंने कहा कि छात्रों के भविष्य को उज्जवल बनाने आगे चल के अपने लक्ष्य को प्राप्त करना ही संस्थान का उद्देश्य है. मौजूद छात्र छात्राओं ने गुरु शिष्य के परंपरा को निभाने और एक अच्छे शिक्षक की तरह छात्रों ने प्रण किया कि वो अपने आस पास रहने वाले अशिक्षित, भटके हुए छात्रों को सही राह दिखाने एवं एक अच्छे इंसान बनने की प्रेरणा देंगे. उन्होंने कहा कि वैसे तो शिक्षक दिवस सभी देशों में अलग अलग तिथि को मनाया जाता है, लेकिन भारत में पांच सितंबर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म के अवसर पर मनाया जाता है.

जो एक शिक्षक होते हुए भारत के प्रथम उप राष्ट्रपति एवं द्वितीय राष्ट्रपति भी थे. भारत में बहुत सारे महान लोग है पर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिन पर ही क्यों मनाया जाता है, क्योंकि वे बच्चों से बहुत प्यार करते थे.
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages