तेरह सूत्री मांगों को लेकर कुलपति को लिखा पत्र - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

17 सितंबर 2022

तेरह सूत्री मांगों को लेकर कुलपति को लिखा पत्र

मधेपुरा: वाम छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के बीएनएमयू प्रभारी सारंग तनय ने 16 सितंबर होने वाले सिंडिकेट की बैठक से पूर्व छात्र-छात्राओं की विभिन्न समस्याओं को लेकर बीएनएमयू कुलपति डॉ आर के पी रमण को तेरह सूत्री मांग ईमेल के माध्यम से लिखकर/भेजकर ध्यान आकृष्ट कराते हुए ससमय निदान की मांग की है. उन्होंने सिंडिकेट की बैठक में गंभीर चर्चा एवं ठोस पहल करते हुए स्टूडेंट्स की मूलभूत विभिन्न समस्याओं को अतिशीघ्र दूर करने की मांग की है. कुलपति डॉ आर के पी रमण को लिखे पत्र में सारंग तनय ने कहा है कि वर्तमान सेशन 2022-25 से ही एकेडमिक केलेंडर व परीक्षा केलेंडर को लागू किया जाए. 

छात्र संघ का चुनाव शीघ्र कराया जाए. सात वर्षों से आश्वाशन के भरोसे चल रहे गर्ल्स हॉस्टल को विधिवत रूप से चालू किया जाए एवं न्यूनतम फीस तय हो. नैक मूल्यांकन कार्य को तेज गति दी जाए एवं संबंधित कॉलेजों को भी नैक से मूल्यांकन कराया जाए. सिंगल विंडो सिस्टम शुरू किया जाए. एमबीए, एमसीए, गाँधी विचार, एलाईड सिस्टम, नाट्यशास्त्र, गाँधी विचार, अंबेडकर थॉट, पत्रकारिता कोर्स आदि को शुरू किया जाए. स्नातक पार्ट वन सेशन 2022-25 में एडमिशन हेतु सेलेक्शन मेरिट लिस्ट जारी किया जाए, सितंबर महीना बीतने को है, जुलाई से ही सेशन शुरू है. केंद्रीय पुस्तकालय में प्रामाणिक पुस्तकें व पत्रिकाऐं उपलब्ध कराया जाए एवं ऑटोमेशन कार्य को पूरा करने की समय सीमा तय हो. 

आर एम कॉलेज के बीएड विभाग में नियम विरुद्ध निकाली गई वैकेंसी के विज्ञापन एवं 8 सितंबर को वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर हुई बहाली पर प्रभारी प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण एवं कानूनी कारवाई की जाए. सिंडीकेट की बैठक हर माह कराने की गारंटी हो. शोध छात्रों को छात्रवृत्ति दी जाए. बेपटरी हुए प्रवेश-पढ़ाई-परीक्षा-परिणाम को एक पटरी पर लाया जाए. 180 दिनों की पढ़ाई की गारंटी हो. इसके अतिरिक्त सारंग तनय ने कुलपति से ऑन स्पॉट छात्रों की समस्याओं को दूर करने के लिए छात्र दरबार लगाने की मांग की, एवं शैक्षणिक मुद्दे को लेकर एक विशेष सिंडिकेट बैठक आयोजित करने की मांग की है. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages