हौसले बुलन्द हो तो हर मुकाम बन जाता है आसान: चंद्रिका - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

17 सितंबर 2022

हौसले बुलन्द हो तो हर मुकाम बन जाता है आसान: चंद्रिका

मधेपुरा: नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (नीट) में बाजी मारने वाली माया विद्या निकेतन की छात्रा शालिनी के सम्मान में शुक्रवार को विद्यालय परिसर में भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. विद्यालय की संचालिका चंद्रिका यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय की पूर्वर्ती छात्रा शालिनी को बेस्ट स्टूडेंट के मेमोंटो, पाग, अंगवस्त्र, बुके के साथ नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया. वहीं उसके पिता लक्ष्मीकांत और माता शांति शर्मा को आदर्श माता पिता के मेमोंटो, अंगवस्त्र, बुके से सम्मानित किया गया. 

सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए विद्यालय संचालिका चंद्रिका यादव ने कहा कि अगर मंजिल तय हो और इरादे अटल तब सफलता भी कदमों तले होती है. शालिनी बतौर माया विद्या की छात्रा भी हमेशा अपने वर्ग में अव्वल ही नहीं रही बल्कि हर रिजल्ट पिछले रिजल्ट से बेहतर रहा. चंद्रिका यादव ने बताया कि शालिनी की सबसे बड़ी विशेषता खुद में निखार लाने की कोशिश थी जिसका परिणाम है कि बिना किसी बड़े बैनरों तले तैयारी के ही सेल्फ स्टडी करके नीट में आल इंडिया रैंक में आठ हजार सात सौ छियालिस, कैटेगरी रैंक में ग्यारह सौ छ रैंक प्राप्त किया. फिजिक्स, केमिस्ट्री में निनानवे और बायोलॉजी में अंथानवे प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किया. 
कुल सात सौ बीस अंक की परीक्षा में शालिनी ने छौ सौ बत्तीस अंक अर्जित किया. शालिनी की मां शांति शर्मा व पिता लक्ष्मीकांत ने इस सफलता का श्रेय उसके कठिन परिश्रम के साथ शिक्षकों के उचित मार्ग दर्शन को दिया. 

इरादे बुलन्द हो और मार्गदर्शन सही तो बिना बड़े कोचिंग के भी हर मुकाम सम्भव

इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए शालिनी ने कहा कि जिंदगी में कोई भी मुकाम असम्भव नहीं होता अगर इरादे अटल हो और मार्गदर्शन सही तो बिना बड़े बैनरों तले तैयारी के भी सफलता प्राप्त की जा सकती है. तैयारी को लेकर शिक्षक व परिवार से प्राप्त मार्गदर्शन बहुत काम आया. मौके पर उप प्राचार्य मदन कुमार, ओम प्रकाश, उत्तम दास, शिव सागर, प्रिंस कुमार, मंजू घोष, नूतन, कविता, राखी, हिमांशु, सुरेश कुमार, पम्पा सहित सभी शिक्षक, कर्मचारी व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे.

(रिपोर्ट:- ईमेल)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages