ट्रक की चपेट में आने से ई-रिक्शा चालक की मौत - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

20 सितंबर 2022

ट्रक की चपेट में आने से ई-रिक्शा चालक की मौत

मधेपुरा: जिला मुख्यालय के कॉलेज के सोमवार को पास ई-रिक्शा और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में ई-रिक्शा चालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. जबकि ई-रिक्शा पर सवार दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. घटना की सूचना पुलिस को मिलने पर ट्रक को जब्त कर लिया गया. जबकि चालक फरार हो गया. पोस्टमार्टम के बाद घटना से आक्रोशित परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के समीप मधेपुरा-सिंहेश्वर एनएच 106 पर शव रख जाम कर दिया. मृतक ई-रिक्शा चालक की पहचान सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के जजहट सबैला वार्ड 10 के निवासी तेजनारायण दास के पुत्र संजीवन कुमार के रूप में की गई है. 

मृतक के परिजन जगन्नाथ कुमार यादव ने बताया कि संजीवन ई-रिक्शा चलाकर परिवार का भरण-पोषण करता था. साेमवार दोपहर को वह रिक्शा से एक दंपती को बिठाकर सिंहेश्वर की तरफ जा रहा था. इसी दौरान कॉलेज चौक के पास सामने से आ रही एक तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस दर्दनाक हादसे में ई-रिक्शा चालक की मौत घटना स्थल पर ही हो गई थी. जबकि ई-रिक्शा पर सवार दंपती जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र के रायभीर निवासी अरूण साह व उनकी पत्नी किरण देवी गंभीर रूप से घायल हो गई. हालांकि घटना स्थल से ट्रक चालक भागने में कामयाब हो गया. 
स्थानीय लोगों की सूचना पर सदर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और ट्रक को जब्त कर घायल दंपती को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया. इसके बाद शव के पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया. पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शाम 5 बजे से मेडिकल कॉलेज के समीप मधेपुरा व सिंहेश्वर वाली मुख्य सड़क पर शव को बीच सड़क पर रख बांस-बल्ले से पूरी तरह से जाम कर दिया. इस दौरान परिजनों से टायर जलाकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. परिजन जगन्नाथ कुमार यादव ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद पुलिस प्रशासन की तरफ से मुआवजे की कोई आश्वासन नहीं दिया गया. 

बताया कि मृतक संजीवन काफी गरीब परिवार का है. वह ई-रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था. लेकिन प्रशासन ने कोई मुआवजे का कोई आश्वासन नहीं दिया. सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया. लोगों की मांग है कि जब तब जिला पदाधिकारी जाम स्थल पर पहुंचकर उचित मुआवजे का आश्वासन नहीं देता है, तब तक शव को सड़क पर रखकर जाम जारी रहेगा. खबर लिखे जाने तक जाम समाप्त नहीं हुआ था. सड़क जाम होने के कारण आने-जाने वाले आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. मधेपुरा से सिंहेश्वर जाने वाली मुख्य मार्ग एनएच 106 जाम होने से दोनों ओर छोटी-बड़ी गाड़ियों की कतार लग गई. इस दौरान बारिश के कारण आम राहगीरों को काफी परेशानी हुई. गांव होकर जाने वाली सड़क पर कीचड़ के कारण लोग मेन रोड पर जाम में फंसे रहे. 
(रिपोर्ट:- मोहन कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages