जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं नगर पंचायत - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

20 सितंबर 2022

जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं नगर पंचायत

मुरलीगंज: नगर पंचायत मुरलीगंज के लोग बरसात का मौसम आते ही जलजमाव की समस्या से जूझने लगते हैं. नगर पंचायत के कई वार्डो में जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण जलजमाव की गंभीर समस्या इस समय भी बनी हुई है. कई वार्ड में लोगों के घर-आंगन तक में पानी जमा हो गया है. जलजमाव के कारण जहा लोगों को हाथों में चप्पल-जूता लेकर चलने की मजबूरी हो जाती है. दूसरी तरफ, कई दिनों के जलजमाव के कारण बदबू से लोग परेशान रहते हैं. नपं क्षेत्र में ऐसे कई जगह हैं जहा लोग स्थायी जलजमाव से परेशान हैं. जल बहाव की व्यवस्था नहीं होने के कारण नाला भी बेकार साबित हो रहा है. अगर अधिक बारिश हो गई तो कुछ मुहल्ले में बाढ़ जैसी स्थिति नजर आने लगती है. 

क्षेत्र के मिडिल चौक से हरिद्वार चौक तक जाने वाली सड़क में इस समय जलजमाव की समस्या गंभीर बनी हुई है. इस रोड की बात करें तो यहा बरसात आरंभ होने के साथ हीं स्थायी जल जमाव हो जाता है. जहा पानी में चलकर लोग आते-जाते हैं. यहा बरसात के बाद तक भी सड़क व मुहल्ले में जलजमाव रहता है. यहां का जलजमाव बारिश के बाद कम से कम एक सप्ताह तक जमा रहता है. सबसे ज्यादा परेशानी तो आदर्श मध्य विद्यालय की छात्र-छात्राओं को होती है. ये विद्यार्थी इस जलजमाव से गुजर कर विद्यालय तक आते-जाते हैं. उक्त जगह पर जलजमाव का मुख्य कारण जल निकासी की व्यवस्था का अभाव है. 

जल बहाव की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण यहा स्थायी जल जमाव है. मिडिल चौक-हरिद्वार चौक रोड में जल बहाव की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण वर्षों से यह समस्या बनी है. हालांकि, नाले भी यहा बनाए गए हैं, परंतु नाले के पानी के जल बहाव की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण नाले भी बेकार होकर जमींदोज हो चुका है. सड़क के दोनों ओर मकान व दुकान बने होने के कारण जल बहाव अवरुद्ध है और जलजमाव यहा स्थायी समस्या बनी है.
(रिपोर्ट:- चिराग कुमार शाह) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages