मां चंद्रघंटा की पूजा अर्चना कर मांगी मुरादें - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

29 सितंबर 2022

मां चंद्रघंटा की पूजा अर्चना कर मांगी मुरादें

मधेपुरा: मां दुर्गा के तीसरे स्वरूप मां चंद्रघंटा की पूजा अर्चना श्रद्धालुओं ने बड़े ही श्रद्धा भाव से की और सुख समृद्धि की कामना की. वहीं छोटे बच्चों में भी मां के प्रति श्रद्धा दिखाई दी और उन्होंने मां की ज्योति जलाई. श्री सार्वजनिक बड़ी दुर्गा स्थान के पुजारी ने बताया कि मां के माथे पर घंटे के आकार का अर्धचंद्र सुशोभित है. इसी कारण इन्हें चंद्रघंटा के नाम से जाना जाता है. इनका वाहन सिंह है और दस हाथ हैं. इनके चार हाथों में कमल फूल, धनुष, जप माला और तीर है. 

उन्होंने बताया कि ऐसी मान्यता है कि मां चंद्रघंटा की पूजा करने वाले साधक की हर मनोकामना पूरी होती है. शत्रुओं को डर सता रहा हो या फिर कुंडली में ग्रह दोष की समस्या हो. मां चंद्रघंटा की पूजा से ये सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं. हर तरह से डर को दूर कर व्यक्ति में आत्मविशस का संचार करती हैं. मां चंद्रघंटा की पूजा करने वाले व्यक्ति के चेहरे पर एक अलग ही तेज होता है और देवी मां के आशीर्वाद से सुंदर काया भी मिलती है. 

बता दें कि सुबह से ही मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया था. श्रद्धालुओं ने नारियल चुनरी व श्रृंगार भेंट करके सुख समृद्धि की कामना की. सुबह की आरती में श्रद्धालुओं ने शिरकत करके मां के दर में हाजिरी लगाई. 
(रिपोर्ट:- मोहन कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages