ईबीसी आरक्षण से छेड़छाड़ बर्दास्त नहीं, उतरेंगे सड़कों पर अति पिछड़ा वर्ग - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

7 अक्तूबर 2022

ईबीसी आरक्षण से छेड़छाड़ बर्दास्त नहीं, उतरेंगे सड़कों पर अति पिछड़ा वर्ग

मधेपुरा: हाई कोर्ट द्वारा नगर निकाय चुनाव पर आरक्षण को लेकर रोक लगाने के खिलाफ अतिपिछ़ड़ा वर्ग अब सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई लेंगे. गुरूवार को अतिपिछड़ा वर्ग का संगठन एकवंशी द्वारा वेद व्यास कॉलेज में बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता जानेश्वर शर्मा ने किया. बैठक को संबोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि यह सत्ताधारी दल व विपक्ष की साजिश है. उन्होंने कहा कि अतिपिछ़ड़ा वर्ग को आरक्षण से दूर करने के पिछे सरकारी की गलत मंशा की बू आती है. 

उन्होंने कहा कि अतिपिछड़ा समाज आरक्षण की भीख नहीं मांगती है. यह उसका अधिकार है. अगर इससे छेड़छाड़ हुई तो इसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा. एकवंशी के संयोजक मानसचंद्र सेतू ने कहा कि अब समय आ गया है कि अब ईबीसी समाज सीधे सड़क पर उतरें. उन्होंने कहा कि सरकार चाहती तो कोर्ट ईबीसी आरक्षण के विरोध में फैसला नहीं सुनाती है. यह सब सरकार की ओर से कमजोर दलील की वजह से हुआ है. जाप नेता अनिल कुमार अनल ने कहा जो भी दल पर्दे के पीछे से गेम कर रही है, ईबीसी समाज उसको छोड़ा नहीं. 

उसकी राजनीति हस्ती मिटा दी जाएगी. उत्तीमलाल मुखिया ने कहा कि राज्य हो या देश 42 फीसदी ईबीसी समाज को अब दरकिनार कर कोई राजनीतिक दल सत्ता तो क्या विपक्ष के लायक नहीं रहेगा. वेदव्यास कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आलोक कुमार ने कहा कि 42 फीसदी ईबीसी समाज को हासिए पर रखने की साजिश सभी लोग कर रहे हैं. इसमें सभी पार्टी के कई ऐसे चेहरे हैं जो पर्दे के आड़ में इस खेल को अंजाम दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि अति पिछ़ड़ा समाज आगे की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने के लिए तैयार हो जाए. इसके लिए हर तरह की कुर्बानी देनी होगी. 

अनमोल कुमार साह ने कहा कि नगर निकाय में ईबीसी को आरक्षण से मुक्त करना एक शुरूआत है, इसमें अगर साजिशकर्ता सफल हो गये तो फिर पंचायत चुनाव में खेला करेंगे. ऐसे चेहरे को उसकी औकात बतानी होगी. जय कुमार गुप्ता ने कहा कि हमलोग आंदोलन को अंजाम तक पहुचाने के लिए तैयार रहे. मौके पर नवीन कुमार, जीतेन्द्र कुमार, रिक्की सिंह, संजीव कुमार दास, बी सिंह, अमित कुमार, राम भजन मुखिया, शिबु मुखिया, मनोज कुमार, धीरेन्द्र कुमार, अनील कुमार आदि मौजूद थे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages