डॉ. पूर्णिमा शेखर सिंह के निधन पर शोक - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

20 जनवरी 2023

डॉ. पूर्णिमा शेखर सिंह के निधन पर शोक

डेस्क: 'सेंट्रल फॉर ज्योग्राफिकल स्टडीज', आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय, पटना की निदेशक एवं प्रख्यात शिक्षाविद् प्रो. (डॉ.) पूर्णिमा शेखर सिंह 11 मार्च, 
1958-18 जनवरी, 2023) का निधन हो गया है. वे बिहार सरकार के पूर्व मुख्य सचिव तथा संप्रति परामर्शी एवं बिहार म्यूजियम के महानिदेशक श्री अंजनी कुमार सिंह की धर्मपत्नी थीं. बीएनएमयू, मधेपुरा के उपकुलसचिव (स्थापना) डॉ. सुधांशु शेखर ने प्रो. पूर्णिमा के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की हैं. उन्होंने कहा है कि डॉ. पूर्णिमा एक कुशल प्राध्यापक, सुयोग्य प्रशासक एवं एक नेकदिल इंसान थीं. उनके निधन से शैक्षणिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि दिवंगत आत्मा को चिरशांति प्रदान करें और दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति दें. 


डॉ. शेखर ने बताया कि वे वर्ष 2015 में डॉ. पूर्णिमा से ए. एन. कालेज, पटना में अपने भाई डॉ. हिमांशु शेखर के साथ मिले थे और पटना में ही कुछ वर्षों बाद बड़े भाई वरिष्ठ पत्रकार डॉ. प्रणय प्रियंवद के साथ अंजनी कुमार सिंह से भी मुलाकात हुई थीं. उनके जेहन में दोनों ही संक्षिप्त मुलाकातों की सुखद स्मृतियां हैं. वे दोनों की सहजता एवं सरलता से प्रभावित हुए थे. उन्होंने बताया कि डॉ. पूर्णिमा से उनकी व्यक्तिगत मुलाकात एवं परिचय का विवरण सीमित है, लेकिन उनके निधन से उनके 'परिवार' को बड़ी क्षति हुई है. मालूम हो कि डॉ. पूर्णिमा ने बांकीपुर बालिका विद्यालय, पटना से इंटरमीडिएट, वीमेंस कॉलेज, पटना से स्नातक और जेएनयू, नई दिल्ली से भूगोल विषय में स्नातकोत्तर एवं पीएचडी की डिग्री प्राप्त की थींं. उन्होंने कॉलेज ऑफ कॉमर्स, पटना और ए. एन. कॉलेज, पटना में भी अध्यापन कार्य किया था.

(रिपोर्ट:- ईमेल)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages