43वें जिला स्थापना दिवस धूमधाम से मनाए जाने का निर्णय - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

26 अप्रैल 2023

43वें जिला स्थापना दिवस धूमधाम से मनाए जाने का निर्णय

मधेपुरा: जिला मुख्यालय स्थित झल्लू बाबू सभागार में डीएम विजय प्रकाश मीणा की अध्यक्षता में जिले का 43वें स्थापना दिवस मनाए जाने को लेकर बैठक आयोजित की गई. बैठक में 9 मई को जिला स्थापना दिवस धूमधाम से मनाए जाने का निर्णय लिया गया. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जिला के सभी मुखिया, प्रमुख अपने-अपने पंचायत भवन में जिला स्थापना दिवस समारोह मनाएंगे. इसके लिए जिले के सभी बीडीओ अपने स्तर से पत्र निर्गत करेंगे. जिले के सभी प्रखंड, अनुमंडल एवं समाहरणालय भवन, समाहरणालय परिसर में स्थित भवन, चौक-चौराहे पर स्थिति प्रतिमाओं को नीली रोशनी से सजाया जाएगा. जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि अपने स्तर से चयनित विद्यालयों में छात्रों के बीच वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित करेंगे. 

उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा प्रखंड, अनुमंडल स्तर पर खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित करेंगे. चयनित टीम का फाइनल जिला स्थापना दिवस पर जिला मुख्यालय में खेला जाएगा. जिला स्थापना दिवस के अवसर पर शहरी क्षेत्र के चयनित विद्यालयों के छात्रों द्वारा सुबह 7 बजे प्रभातफेरी निकाली जाएगी. प्रभातफेरी के मार्ग का चयन सदर अनुमंडल पदाधिकारी करेंगे. स्कॉट और गाइड के बच्चों की भी सहभागिता इस कार्यक्रम में होगी. समाजसेवी-साहित्यकार डॉ. मधेपुरी ने डीएम विजय प्रकाश मीणा से जिला स्थापना से लेकर आगे तक का संक्षिप्त इतिहास एक लीफलेट में छापे जाने की चर्चा की तो उन्होंने सराहना करते हुए सहमति व्यक्त की और जिला शिक्षा पदाधिकारी से इसमें सहयोग करने को भी कहा. 

संध्या 7 बजे से बीएन मंडल स्टेडियम में विद्यालयों के छात्रों एवं कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित की जाएगी तथा पुरस्कार वितरण के पश्चात कार्यक्रम की समाप्ति होगी. बैठक में जिप अध्यक्ष मंजू देवी, नप अध्यक्ष कविता कुमारी साहा, डीडीसी नितिन कुमार सिंह, एडीएम रवींद्रनाथ प्रसाद सिंह, समाजसेवी डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी, उदाकिशुनगंज एसडीएम मो. जियाउल हक, सदर एसडीएम धीरज कुमार सिन्हा, ओएसडी सुधीर रंजन, सिविल सर्जन डॉ. मिथिलेश कुमार ठाकुर, एनडीसी संजीव कुमार तिवारी सहित सभी विभाग के पदाधिकारी मौजूद रहे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages