भूपेंद्र विचार मंच का पुनर्गठन, प्रो के के मंडल अध्यक्ष और परमेश्वरी यादव बने सचिव - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

22 मई 2023

भूपेंद्र विचार मंच का पुनर्गठन, प्रो के के मंडल अध्यक्ष और परमेश्वरी यादव बने सचिव

मधेपुरा: भूपेंद्र नारायण मंडल विचार मंच के कार्यकारिणी की बैठक जिला मुख्यालय के पश्चिमी बायपास स्थित गिरिवर निवास में विचार मंच के वरीय कार्यकारी सदस्य पूर्व प्रति कुलपति प्रो के के मंडल की अध्यक्षता और सचिव आलोक कुमार के संचालन में संपन्न हुआ. विचार मंच के बैठक में सर्वप्रथम एक फरवरी को पतरघट में आयोजित भूपेंद्र बाबू के भव्य जयंती समारोह के आयोजन को यादगार बताते हुए आयोजन में लगे स्थानीय लोगों का आभार व्यक्त किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रो के के मंडल ने कहा कि मंडल विचार मंच स्थापना काल से भूपेंद्र बाबू के विचारों को जन जन तक पहुंचाने को तत्पर है. 

विगत कुछ वर्षों में जिला मुख्यालय के अतिरिक्त जिले से दूर के क्षेत्रों में हो रहे आयोजन भूपेंद्र बाबू के विचारों को जन जन तक ले जाने में और अधिक सहायक साबित हो रहा है. सचिव डॉ आलोक कुमार ने कहा कि भूपेंद्र नारायण मंडल विचार मंच भूपेंद्र बाबू के विचारों को आगे बढ़ाने और उनके विचारों से लोगों को जोड़ने का मंच है. सदन में उनके भाषणों को संग्रहित कर दो भागों में प्रकाशित पुस्तके भूपेंद्र बाबू से जुड़ी अमूल्य पूंजी है. 
बैठक के दूसरे सत्र में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि विचार मंच के वर्तमान टीम के कार्यकाल पूरा होने के कारण उसे भंग करते हुए विचार मंच का पुनर्गठन किया जाए।साल 2023- 25 के लिए सभी सदस्यों ने पूर्व प्रति कुलपति प्रो के के मंडल को अध्यक्ष, पूर्व प्रधानाचार्य प्रो सच्चिदानंद यादव, पूर्व कुलसचिव प्रो शचींद्र को उपाध्यक्ष, शिक्षक नेता व मुखिया परमेश्वरी यादव को सचिव,चंद्रशेखर व हर्ष वर्धन सिंह राठौर को संयुक्त सचिव, मंच के निवर्तमान सचिव डॉ आलोक कुमार को कोषाध्यक्ष सर्व सम्मति से चुना. वहीं कार्यकारिणी में पूर्व पीजी विभागाध्यक्ष डॉ अरुण कुमार, प्रधानाचार्य डॉ जवाहर पासवान, ई महेंद्र कुमार मंडल, विनीता भारती, रंगकर्मी विकास कुमार को रखा गया. 


विचार मंच के नव निर्वाचित सचिव परमेश्वरी यादव ने कहा कि विचार मंच के इस नई टीम की पहली प्राथमिकता 29 मई को भूपेंद्र बाबू की पुण्यतिथि आयोजन है जिसको लेकर राजनंदन कलाभवन उदाकिशुनगंज में स्थान तय कर कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी गई है. इस अवसर पर अधिक से अधिक भूपेंद्र बाबू के विचारों से जुड़े लोगों को आमंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है. बैठक में कार्यकारिणी सदस्य प्रो के के मंडल, प्रो सच्चिदानंद यादव, प्रो शचींद्र, डॉ अरुण कुमार, डॉ आलोक कुमार, परमेश्वरी यादव, हर्ष वर्धन सिंह राठौर, विकास कुमार आदि उपस्थित रहे.

(रिपोर्ट:- ईमेल)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages